ऑक्सिजन की कमी से मौतों वाले बयान पर राहुल गांधी ने निशाना, इटैलियन में समझाने लगे गिरिराज सिंह

नई दिल्‍ली

कोविड-19 की दूसरी लहर में ऑक्सिजन की कमी से कोई मौत ना होने से जुड़े केंद्र सरकार के बयान पर बवाल मच गया है। विपक्षी दल लगातार केंद्र सरकार को कठघरे में खड़ा कर रहे हैं। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक ट्वीट में नरेंद्र मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्‍होंने ट्वीट क‍िया, “सिर्फ ऑक्सिजन की कमी नहीं थी। संवेदनशीलता व सत्य की भारी कमी-तब भी थी, आज भी है।” राहुल के इस ट्वीट पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने इटैलियन में जवाब दिया है।

गिरिराज सिंह बन गए इटैलियन बाबू
सिंह ने राहुल के ट्वीट को कोट करते हुए इटैलियन में लिखा, “मैं इस राजकुमार के बारे में यह कहूंगा: उसके पास तब भी दिमाग नहीं था, अब भी नहीं है और हमेशा नहीं होगा। ये लिस्‍ट राज्‍यों के द्वारा कम्‍पाइल की जाती हैं। जहां-जहां आपकी पार्टी सत्‍ता में है, वहां से मॉडिफाइल लिस्‍ट सबमिट करने को कहिए। तब तक झूठ बोलना बंद कर दीजिए।”

प्रियंका ने भी साधा निशाना
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी केंद्र के इस बयान को लेकर निशाना साधा। प्रियंका ने कहा, “ऑक्सिजन की कमी से कोई मौत नहीं हुई : केंद्र सरकार। मौतें इसलिए हुईं क्योंकि महामारी वाले साल में सरकार ने ऑक्सिजन निर्यात 700 प्रतिशत तक बढ़ा दिया।” उन्‍होंने कहा कि मौतें इसलिए हुईं क्योंकि सरकार ने ऑक्सिजन का ट्रांसपोर्ट करने वाले टैंकरों की व्यवस्था नहीं की। कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘अस्पतालों में ऑक्सिजन संयंत्र लगाने में कोई सक्रियता नहीं दिखाई गई।’’

बीजेपी ने यूं किया पलटवार
बीजेपी ने विरोधियों पर पलटवार करते हुए कहा कि विपक्षी दलों की सरकारों ने अदालतों में दावा क‍िया कि दूसरी लहर में ऑक्सिजन की कमी से किसी की मौत नहीं हुई। उन्होंने केंद्र को दिए अपने जवाब में भी इसी प्रकार के दावे किए। बीजेपी प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने बुधवार को कहा कि केंद्र सरकार का उत्तर राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों के आंकड़ों पर आधारित है, क्योंकि स्वास्थ्य राज्य का विषय है। किसी भी राज्य ने ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीजों की मौत होने संबंधी कोई आंकड़ा जारी नहीं किया।

About bheldn

Check Also

मोदी की शादी पर क्‍यों नहीं होते सवाल.. कांग्रेस प्रत्याशी के ट्रोल होने पर प्रियंका ने दिया जवाब

नई दिल्ली, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मंगलवार को सोशल मीडिया के जरिए पार्टी कार्यकर्ताओं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *