यूपी चुनावों से पहले योगी सरकार का तोहफा, 17 जिलों में मिलेगा फ्री वाई-फाई

लखनऊ

उत्‍तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। इससे पहले योगी सरकार ने 17 जिलों के लोगों को फ्री वाई-फाई सुविधा देने का फैसला लिया है। राज्‍य में 217 जगहों पर फ्री वाई-फाई का लोग लाभ उठा सकेंगे। बड़े शहरों में दो स्‍थानों जबकि छोटे शहरों में एक जगह पर यह सुविधा उपलब्‍ध कराई जाएगी।

यूपी सरकार ने लखनऊ, कानपुर, आगरा, अलीगढ़, वाराणसी, प्रयागराज, झांसी, बरेली, सहारनपुर, मुरादाबाद, गोरखपुर, अयोध्या, मेरठ, शाहजहांपुर, गाजियाबाद, मथुरा-वृंदावन और फिरोजाबाद में 200 से ज्यादा जगहों में फ्री वाई-फाई सुविधा देने का फैसला लिया है। फ्री वाई-फाई की ये सुविधा खासतौर से बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, तहसील, कचहरी, ब्लॉक और रजिस्ट्रार कार्यालय के आसपास दी जाएगी।

29 प्रस्‍तावों को मिली हरी झंडी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में यूपी कैबिनेट की बैठक में 29 प्रस्तावों को हरी झंडी दी गई है। बैठक में 29 अहम प्रस्तावों को मंजूरी प्रदान की गई है। इसमें कई विभागों के प्रस्ताव शामिल हैं। अयोध्या के संबंधित तीन प्रस्ताव पास हुए हैं। एक लोक निर्माण विभाग से संबंधित है। अयोध्या-अकबरपुर बसखारी मार्ग 115.18 करोड़ की लागत से बनेगा।

दूसरा प्रस्ताव साढ़े 13 किलोमीटर की सड़क का है। इस पर 132.87 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। इसके अलावा तीसरा प्रस्ताव माया बाजार के पास घनी आबादी से बचने के लिए 3 किलोमीटर बाई पास बनाने का प्रस्ताव किया जा रहा है, जिसको बनाने में 61.33 करोड़ की लागत आएगी।

गोवर्धन, मथुरा के लिए बनेगा मार्ग
मथुरा के लिए प्रस्ताव पास किया गया है। कोसी, नंदगांव, बरसाना, गोवर्धन, मथुरा तक के लिए मार्ग बनाया जाएगा जो यमुना एक्सप्रेस से जोड़ने वाला मार्ग है। 82 किलोमीटर का ये मार्ग बनाया जाएगा। इस मार्ग का चौड़ीकरण होना है।

About bheldn

Check Also

प्रयागराज: तोड़फोड़ केस में 1000 पर FIR, छात्रों की पिटाई मामले में 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड

लखनऊ, मंगलवार को प्रयागराज में छात्रों ने नौकरी ना मिलने को लेकर जोरदार विरोध प्रदर्शन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *