कश्मीर में नापाक साजिश नाकाम, पुलिस ने ड्रोन को मार गिराया, विस्फोटक बरामद

श्रीनगर

भारत की सीमा में ड्रोन के जरिए नापाक मंसूबों को अंजाम देने की कोशिश को एक बार फिर से नाकाम कर दिया गया है। जम्मू-कश्मीर के कनाचक इलाके में पुलिस ने एक ड्रोन को मार गिराया है। माना जा रहा है कि विस्फोटकों के साथ इस ड्रोन को सीमा पार से भेजा गया था। बता दें कि जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन से हुए हमले को अभी एक महीना भी पूरा नहीं हुआ है और आज एक बार फिर से ड्रोन देखा गया। हालांकि, राहत की बात यह रही कि इसे देखते ही पुलिस ने ढेर कर दिया।

समाचार एजेंसी ए एनआई के मुताबिक, जम्मू और कश्मीर पुलिस ने कहा कि कनाचक इलाके में एक ड्रोन को मार गिराया गया है और उसके साथ विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है। सीमा के पांच किलोमीटर भीतर इस ड्रोन को ढेर किया गया है। पुलिस की मानें तो इस ड्रोन से पांच किलोग्राम विस्फोटक बरामद किए गए हैं। बताया जा रहा है कि यह घटना शुक्रवार तड़के की है। बता दें कि केंद्र शासित प्रदेश में लगातार सुबह के समय ही ड्रोन के देखे जाने की घटना सामने आई है।

गौरतलब है कि बीते 27 जून को ही जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन के जरिए दो विस्फोट किए गए थे। हालांकि, ये विस्फोट ताकवर नहीं थे और इससे दो जवानों को हल्की चोटें आई थीं। इसके बाद 29 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ड्रोन सहित सुरक्षा के लिहाज से अन्य उभरते खतरों को लेकर टॉप लेवल बैठक की थी।

वहीं, एक अन्य घटना में बारामूला के सोपोर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को एनकाउंटर के दौरान मार गिराया है। आतंकियों के होने की सूचना पर सुरक्षाबलों ने सर्च अभियान चलाया था, जिसमें हाउस-टू-हाउस सर्च में पुलिस ने आतंकियों से सरेंडर करने को कहा, मगर उन्होंने सुरक्षाबलों के इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया और उसके बाद गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की और उसे दो आतंकी मार गिराए।

About bheldn

Check Also

चरणजीत सिंह चन्नी, नवजोत सिंह सिद्धू , सुनील जाखड़ में कौन होगा CM उम्मीदवार?

पंजाब में 20 फरवरी को मतदान होगा। सभी पार्टियों जोर-शोर से तैयारियों में जुटी हुई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *