अब कलाकारों के लिए भी काल बना तालिबान, मशहूर कॉमेडियन की हत्या

काबुल

अफगानिस्तान पर कब्जे को लेकर तालिबान वहां सिपाहियों से लेकर आम लोगों की जान का दुश्मन बना हुआ है। अब तालिबान का कहर अब कलाकारों पर भी टूटने लगा है। एक सनसनीखेज घटनाक्रम में एक अनजान बंदूकधारी ने कांधार प्रांत में एक मशहूर कॉमेडियन की हत्या कर दी। टोलो न्यूज ने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि खाशा ज्वान नाम से मशहूर नजर मोहम्मद की पिछली रात घर से बाहर ले जाकर हत्या कर दी गई। नजर मोहम्मद के परिवार ने तालिबान के ऊपर आरोप लगाया है। वहीं दूसरी तरफ तालिबान ने मामले में शामिल होने से इंकार किया है।

कांधार पुलिस को दे चुके थे सेवाएं
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक कॉमेडियन नजर मोहम्मद किसी जमाने में कांधार पुलिस में अपनी सेवाएं दे चुके थे। गौरतलब है कि इससे पहले एक अमेरिकी सेना के लिए काम करने वाले एक अफगान दुभाषिए सोहेल पार्दिस का तालिबान ने गला काट दिया था। सीएनएन के मुताबिक पार्दिस उन हजारों अफगान दुभाषियों में से एक था जो अमेरिकी सेना के लिए काम करते हैं। अब इन सभी को तालिबानी आतंक का शिकार होना पड़ रहा है। वहीं अफगान के आंतरिक मंत्रालय का कहना है कि तालिबान ने पिछले हफ्ते पाकिस्तानी सीमा के नजदीक स्पिन बोल्डक में 100 नागरिकों को मार डाला था। इसके बाद आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता मीरवाइज स्टेनकजई ने टि्वटर पर लिखा था कि जल्द ही इन बर्बर आतंकियों से बदला लिया जाएगा।

तालिबान लगातार कर रहा है दावे
अफगानिस्तान से विदेशी सैनिकों के हटने के बाद से तालिबान लगातार यहां कहर ढा रहा है। गुरुवार को ही उसने देश के 90 फीसदी सीमाओं पर कब्जे का दावा किया था। तालिबानी प्रवक्ता जाबिहुल्लाह मुजाहिद ने कहा था कि ताजिकिस्तान, उज्बेकिस्तान, तुर्कमेनिस्तान और ईरान से लगने वाली 90 फीसदी सीमाओं पर तालिबान का कब्जा है। हालांकि शुक्रवार को अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय तालिबान के दावे को सरासर झूठ बताया था। रक्षा मंत्रालय के डेप्युटी प्रवक्ता फवाद अमन ने कहाकि मुख्य शहर और सभी हाईवे अफगानी सेना के कब्जे में हैं। तालिबान के दावे में कोई दम नहीं है।

About bheldn

Check Also

भारत से सीमा विवाद के बीच US पर बरसा चीन, कहा- तुम्हारी जरूरत नहीं

नई दिल्ली चीन ने भारत और चीन के बीच बॉर्डर विवाद को लेकर किसी भी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *