सूर्यकुमार यादव के विकेट पर बवाल, वसीम जाफर ने कर दिया थर्ड अंपायर को ट्रोल

कोलंबो

भारत और श्रीलंका के बीच तीसरे और आखिरी वनडे में एक बड़ा ही हास्यास्पद वाकया देखने को मिला। यह मामला 23वें ओवर का है, जब सूर्यकुमार यादव को बड़ा जीवनदान मिला। दरअसल, अंपायर ने आउट दिया और जब सूर्या लौटने लगे तो अचानक अंपायर ने उन्हें वापस बुला लिया। इस पर पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने एक ट्वीट करते हुए कटाक्ष किया।

उन्होंने ट्विटर पर तस्वीर शेयर की, जिसमें एक लड़की निशाना लगा रही है, लेकिन उसने गलत; आंख बंद कर रखी है। यानी जिस आंख से निशाना लगाना था उसी को बंद कर दिया। वसीम जाफर ने लिखा- थर्ड अंपायर DRS रिव्यू के दौरान… शुक्रगुजार हूं अंतत: सही फैसला लिया गया। यहां वसीम फोटो के माध्यम से बताना चाहते थे कि अंपायर ने इसी तरह से फैसला लिया था।

क्या है पूरा मामला
ओवर की जिम्मेदारी जयाविक्रमा संभाल रहे थे। पहली ही गेंद पर भारतीय बल्लेबाज ने स्वीप शॉट खेला, लेकिन गेंद और बल्ले का कोई कनेक्शन नहीं हुआ। पैड पर बॉल लगते ही श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने जोरदार अपील की, जिसके बाद कुमार धर्मसेना ने अंगुली उठाने में भी कोई देरी नहीं की।

श्रीलंका मना रहा था जश्न
अपने साथी बल्लेबाज मनीष पांडे से सलाह लेकर सूर्या ने डीआरएस लेने में कोई गलती नहीं की। काफी देर के इंतजार के बाद बॉल ट्रैकिंग आया और उसमें दिखा कि गेंद ऑफ स्टंप के बाहर गिरने के बाद विकेट पर गिरी। बिग स्क्रीन पर यह देखने के बावजूद श्रीलंकाई खिलाड़ी खुशी से झूमने लगे।

सूर्यकुमार पवेलियन लौटने लगे
मैदान का माहौल देख सूर्यकुमार पवेलियन की ओर बढ़े ही थे कि अंपायर ने उन्हें रोका और अपना फैसला बदलते हुए नॉटआउट करार दिया। हालांकि श्रीलंका का रिव्यू रिटेन भी हो गया। शायद श्रीलंकाई खिलाड़ियों को नियमों का अंदाजा नहीं था। बता दें कि भारत ने मैच में 225 रन बनाए।

About bheldn

Check Also

लखनऊ ने IPL टीम के नाम का किया ऐलान, अब इस नाम से मैदान पर भरेगी हुंकार

लखनऊ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की लखनऊ फ्रेंचाइजी का नाम लखनऊ सुपर जायंट्स रखा गया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *