पहली बार अकेली हिमालय देखने निकली थीं डॉ दीपा, मौत के चंद मिनटों पहले यह फोटो की थी ट्वीट

शिमला

हिमाचल के प्राकृतिक सौंदर्य को अपनी यादों में संजोने निकले कुछ पर्यटकों के लिए रविवार की दोपहर मौत की घड़ी बनकर आई। किन्‍नौर जिले में हुए भूस्‍खलन में 9 लोगों की मौत हो गई और 3 घायल हो गए। मरने वालों में एक डॉ दीपा शर्मा भी थीं। दीपा महज 34 साल की थीं और हिमाचल की अपनी यात्रा को लगातार सोशल मीडिया पर शेयर कर रही थीं। अपनी मौत से महज कुछ मिनट पहले उन्‍होंने अपना एक फोटो भी ट्वीट किया था।

इस फोटो के साथ उन्‍होंने लिखा था, ‘भारत के उस आखिरी पॉइंट पर खड़ी हूं जिसके आगे जाने की नागरिकों को अनुमति नहीं। इस जगह से करीब 80 किलोमीटर दूर तिब्‍ब्‍त का बॉर्डर है ज‍िस पर चीन ने अवैध कब्‍जा कर रखा है।’

पहली बार अकेले हिमालय घूमने निकली थीं
इस ट्वीट के कुछ देर बाद ही उनका टेंपो ट्रैवलर भूस्‍खलन की चपेट में आ गया। इस हादसे में चार महिलाओं की मौत हुई थी। मरने वाले अधिकतर जयपुर के थे। खुद दीपा भी जयपुर की ही थीं। पेशे से डायटीशियन दीपा शर्मा पहली बार हिमालय की सैर पर अकेले निकली थीं। लेकिन उन्‍हें नहीं पता था कि यह उनकी आखिरी यात्रा होगी।

ट्विटर पर श्रद्धांजलि
उनके निधन की जानकारी मिलते ही लोगों ने उन्‍हें श्रद्धांजलि देनी शुरू कर दी। एक ट्विटर यूजर ने लिखा- मैं हमेशा आपको सुपर एनर्जिटिक, फन लविंग और खूबसूरत शख्‍स के तौर पर याद रखूंगी। आपकी आत्‍मा को शांति मिले।’

सीएम ने किया ट्वीट
हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने ट्वीट करके कहा, ‘मैंने किन्‍नौर जिला प्रशासन से बात करके हादसे की जानकारी ली व उन्‍हें उचित दिशानिर्देश दिए। प्रशासन घटनास्‍थल पर राहत कार्य में जुट गया है तथा प्रभावितों को फौरी राहत प्रदान की जा रही है। घायल हुए व्‍यक्तियों को स्‍वास्‍थ्‍य लाभ शीघ्र प्राप्‍त हो, ईश्‍वर से यही कामना करता हूं।’ पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये देने का ऐलान किया है।

About bheldn

Check Also

यूपी चुनाव : तीसरी सूची के वो ‘दलबदलू’, जिन्हें बीजेपी ने इस बार दिया है टिकट

नई दिल्ली, चुनावी मौसम में नेताओं का एक पार्टी से दूसरी पार्टी में पलायन होता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *