संसद ठप: कांग्रेस पर बरसे मोदी, BJP सांसदों से कहा- असलियत सामने लाओ

नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बीजेपी संसद में बीजेपी संसदीय दल के नेताओं के साथ बैठक की। इस दौरान पीएम मोदी कांग्रेस पार्टी पर जमकर बरसे। पीएम मोदी ने सांसदों से साफ कहा कि कोरोना पर जब बैठक बुलाई गई तो कांग्रेस ने इसका बहिष्कार किया और दूसरे दलों को भी इसमें आने से रोका, कांग्रेस संसद नहीं चलने दे रही है। ऐसे में सांसद जनता और मीडिया को कांग्रेस का असली चेहरा दिखाए।

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी और वी मुरलीधरन की ओर से बीजेपी संसदीय दल की बैठक के दौरान यह बताया गया कि बीते हफ्ते लोकसभा और राज्यसभा में क्या-क्या हुआ। इसके बाद पीएम मोदी ने पार्टी सांसदों से कहा कि वे जनता और मीडिया के सामने कांग्रेस का असली चेहरा लाएं कि किस तरह वे न तो बैठकों में शामिल हो रहे हैं और न ही सदन में कोई काम होने दे रहे हैं।

संसद का मॉनसून सत्र शुरू हुए एक हफ्ते से ज्यादा का समय बीत चुका है लेकिन विपक्ष के हंगामे की वजह से कार्यवाही सुचारू रूप से नहीं चल पा रही है। विपक्ष पेगासस जासूसी मामले और कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर हंगामा कर रहा है। सोमवार को भी हंगामे की वजह से राज्यसभा की कार्यवाही छह बार स्थगित करनी पड़ी थी। इस दौरान विपक्षी पार्टी के सांसदों ने पोस्टर लेकर सदन में पूरे दिन हंगामा जारी रखा था। मंगलवार को भी राज्यसभा में टीएमसी के सांसदों के हंगामे के बाद कार्यवाही कुछ समय के लिए स्थगित करनी पड़ी।

विपक्षी सांसदों की मांग है कि सदन की कार्यवाही तब तक नहीं होने दी जाएगी जब तक पेगासस फोन हैक मामले पर चर्चा कराने और इसकी उच्‍च स्‍तरीय जांच कराने की मांग पूरी नहीं की जाती। राज्‍यसभा चेयरमैन वेंकैया नायडू के मुताबिक, लगातार पांचवें दिन विपक्ष के हंगामे की वजह से 90 सांसद जनहित से जुड़े मुद्दों को नहीं उठा सके।

बता दें कि संसद के मॉनसून सत्र के पहले दिन जब पीएम मोदी लोकसभा में नए मंत्रियों का परिचय करवा रहे थे तब भी विपक्ष के हंगामे की वजह से उन्हें बीच में ही रुकना पड़ा था। पीएम मोदी ने बीते हफ्ते भी संसदीय दल की बैठक में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि विधानसभा चुनावों में हार के बावजूद कांग्रेस की नींद नहीं खुली है।

About bheldn

Check Also

राहुल के सामने प्रियंका गांधी ने कहा- मैं हूं पार्टी का चेहरा, क्या कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन पर संकेत है?

लखनऊ/नई दिल्‍ली राहुल गांधी खुद अभी-अभी छुट्टी से लौटे हैं। विदेश गए हुए थे। निजी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *