पेगासस पर दंगल जारी, राहुल ने सरकार को घेरा तो BJP ने याद दिलाया यूपी-कर्नाटक

नई दिल्ली,

कृषि कानून हो या फिर पेगासस जासूसी विवाद विपक्ष द्वारा कई मसलों पर संसद के दोनों सदनों में हंगामा किया जा रहा है. मॉनसून सत्र में अबतक कई बार संसद की कार्यवाही को रद्द करना पड़ा है, क्योंकि सदन में ज़बरदस्त विरोध प्रदर्शन जारी है.इसी गतिरोध पर अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर हमला बोला है, तो वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राहुल गांधी पर पलटवार किया है.

सरकार पर राहुल गांधी का निशाना
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी बुधवार को एक बार फिर केंद्र सरकार पर बरसे. विपक्षी नेताओं के साथ साझा प्रेस वार्ता करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार संसद में पेगासस मामले पर चर्चा नहीं करनी चाहती है. हमें सरकार जवाब दे कि उसने पेगासस का इस्तेमाल किया या नहीं. राहुल गांधी की ओर से आरोप लगाया गया कि सरकार ने सिर्फ प्राइवेसी नहीं बल्कि लोकतांत्रिक मूल्यों का उल्लंघन किया है. देश के लोगों के फोन में हथियार डाला गया, जिसका इस्तेमाल आतंकवादियों के खिलाफ किया जाना था उसे देश के लोगों पर इस्तेमाल कर रहे हैं.

राहुल पर बीजेपी का पलटवार
कांग्रेस पर निशाना साधते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया. संबित ने कहा कि राहुल बोल रहे हैं कि आज विपक्ष एकजुट है, हमने दो साल पहले ऐसा कर्नाटक में देखा था लेकिन उसका क्या हुआ. संबित पात्रा ने कहा कि यूपी में भी दो युवा साथ आए थे उसका क्या हुआ, विपक्षी नेता सिर्फ अपने परिवार और भविष्य को लेकर चिंतित हैं. बीजेपी नेता ने कहा कि राहुल-सोनिया-प्रियंका को सिर्फ अपने भविष्य की चिंता है, ऐसा ही अखिलेश यादव और लालू यादव के परिवार के साथ है.

बीजेपी नेता ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान विपक्ष चर्चा की बात कर रहा था, अब जब सदन चल रहा है तो संसद में हंगामा कर रहा है. प्रधानमंत्री ने चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई, उसका भी विपक्ष ने बायकॉट किया. आपको बता दें कि संसद के दोनों सदनों में पेगासस विवाद को लेकर लगातार हंगामा चल रहा है. बीते दिनों जब आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव अपना बयान सदन में पड़ रहे थे, तब उनके हाथ से कागज़ छीनकर फाड़ दिए गए थे. जिसपर सरकार आगबबूला हुई थी.

About bheldn

Check Also

बेगुनाह छात्रों पर पुलिस का हिंसक प्रहार बनेगा BJP के पतन का कारण..अखिलेश का हमला

लखनऊ प्रयागराज ज‍िले में छात्रों के हंगामे और उन पर पुलिस लाठीचार्ज की गूंज अब …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *