शाह के कश्मीर दौरे पर महबूबा बोलीं- हालात नॉर्मल दिखाने का नाटक, 700 लोग किए गए डिटेन

नई दिल्ली,

जम्मू कश्मीर दौरे पर पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह के आने से घाटी में राजनीतिक माहौल गरमा गया है. गृह मंत्री की बैठकों का दौर तो शुरू हो ही गया है, कई विकास योजनाओं का भी शिलान्यास किया जा रहा है. लेकिन पूर्व सीएम और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती को इस दौरे से कोई उम्मीद नहीं है. उनकी नजरों में सिर्फ सबकुछ सामान्य दिखाने का नाटक चल रहा है, लेकिन वास्तविकता इससे काफी अलग है.

मुफ्ती का अमित शाह पर तंज
महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि शाह के दौरे से पहले 700 सिविलियन को डिटेन किया गया. कई अपराधियों को कश्मीर की बाहर की जेलों में शिफ्ट किया गया. ऐसे कदम तनाव को और ज्यादा बढ़ाने का काम करते हैं. सबकुछ सामान्य दिखाने की कोशिश लगातार हो रही है, लेकिन असल सच्चाई को सभी दबाना चाहते हैं.

370 हटने के बाद से परेशानियां: मुफ्ती
वहीं जिन विकास कार्यों को अमित शाह ने हरी झंडी दिखाई है, उस पर भी महबूबा ने तंज कसा है. उनकी नजरों में आधे से ज्यादा प्रोजेक्ट वो हैं जिनका काम यूपीए कार्यकाल के दौरान ही शुरू हो चुका था. वे कहती हैं कि गृहमंत्री श्रीनगर से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का उद्घाटन करते हैं, नए मेडिकल कॉलेज की नींव भी रखते हैं. लेकिन सच्चाई ये है कि आधे से ज्यादा मेडिकल कॉलेज को लेकर सेंशन कांग्रेस सरकार के दौरान हो गया था. 370 हटने के बाद से तो सिर्फ परेशानियां बढ़ी हैं, जम्मू-कश्मीर को अराजकता की ओर ढकेल दिया गया है.

इस सब के अलावा मुफ्ती की तरफ से अमित शाह को कुछ सुझाव भी दिए गए हैं. उनके मुताबिक अगर समय रहते कुछ कैदियों को जेल से रिहा किया जाता, अगर लोगों के उत्पीड़न को खत्म किया जाता, अगर अर्थव्यवस्था को दुरुस्त करने का काम सटीक अंदाज में होता, तो लोगों को सही मायने में राहत मिलती, घाटी का सही में विकास होता.

About bheldn

Check Also

यूपी चुनाव : तीसरी सूची के वो ‘दलबदलू’, जिन्हें बीजेपी ने इस बार दिया है टिकट

नई दिल्ली, चुनावी मौसम में नेताओं का एक पार्टी से दूसरी पार्टी में पलायन होता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *