बंगाल में दुर्गा पूजा के बाद कोरोना ने डराया, फिर बनाए जा रहे कंटेनमेंट जोन

कोलकाता

त्योहारी सीजन के बाद पश्चिम बंगाल में एक बार फिर से कोविड-19 के मामलों की संख्या बढ़ने लगी है। राज्य प्रशासन ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कई क्षेत्रों को फिर से कंटेनमेंट जोन बनाना शुरू कर दिया है। कोलकाता, जलपाईगुड़ी और हुगली के बाद हावड़ा, उत्तर 24 परगना में भी कोरोना के दैनिक मामलों में बढ़ोत्तरी हुई है। दुर्गा पूजा के महज दस दिन बाद ही कोरोना के दैनिक आंकड़े डरावने है।

पश्चिम बंगाल में शनिवार को कोरोना के 974 नए मामले थे, रविवार को ये आंकड़ा बढ़कर 989 हो गया। हालांकि थोड़ा राहत के साथ सोमवार को कोरोना के 805 नए मामले सामने आए। प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, जुलाई माह के बाद प्रदेश में कोरोना के इतने ज्यादा मामले सामने आए हैं।

प्रदेश में कोरोना पॉजिटिविटी रेट में भी बढ़ोत्तरी हुई है। जहां 24 सितंबर को पॉजिटिविटी दर 1.7% थी, वहीं 10 अक्टूबर में 2.1% हो गई। रविवार को यह आंकड़ा 2.3% हो गया। कोरोना के बढ़ते मामलों के पीछे प्रदेश में हालिया संपन्न हुई दुर्गा पूजा है। भले ही दुर्गा पूजा 11 अक्टूबर से शुरू हुई लेकिन उत्सव की तैयारी और खरीददारी के लोग पहले से ही बाजार में भीड़ बढ़ाने लगे थे। अब राज्य सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों से सबक लेते हुए कई इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाने का फैसला लिया है।

About bheldn

Check Also

यूपी में फिर योगी सरकार बनी तो पलायन कर लूंगा…. मुनव्वर राना बोले, हालात ठीक नहीं

लखनऊ उत्तर प्रदेश चुनाव के प्रथम चरण का मतदान 10 फरवरी को है। ऐसे में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *