क्या नो बॉल पर आउट दिए गए केएल राहुल? अंपायरिंग को लेकर ट्विटर पर बवाल

नई दिल्ली,

टी-20 वर्ल्डकप में भारत की पाकिस्तान के खिलाफ करारी हार हुई है. वर्ल्डकप के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब पाकिस्तान ने भारत को हराया है. लेकिन इस मैच में केएल राहुल के विकेट को लेकर काफी विवाद हो रहा है. ट्विटर पर लोगों का दावा है कि केएल राहुल जिस बॉल पर आउट हुए, वो नो बॉल थी.

सोशल मीडिया पर कई लोगों द्वारा शाहीन आफरीदी की उस बॉल का स्क्रीनशॉट साझा किया गया है, जिसपर केएल राहुल आउट हुए हैं. उसमें शाहीन का पैर क्रीज़ से हल्का-सा बाहर दिखाई पड़ रहा है, ऐसे में हर कोई सवाल कर रहा है कि अगर ये नो बॉल है तो फिर दी क्यों नहीं गई.

फैंस द्वारा इस तरह की अंपायरिंग पर सवाल खड़े किए गए हैं, साथ ही इस विकेट को भारत की हार का एक बड़ा कारण बताया गया है. आपको बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ भारत की ओपनिंग पूरी तरह से फेल रही, इसी वजह से भारत बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहा.

पाकिस्तान के खिलाफ भारत के रोहित शर्मा तो पहली ही बॉल पर आउट हो गए थे, वहीं केएल राहुल सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हुए. दोनों को शाहीन आफरीदी ने ही आउट किया. शाहीन आफरीदी का स्पेल भारत के लिए काफी भारी साबित हुए, उन्होंने अपने चार ओवर में तीन विकेट लिए. तीनों ही विकेट बड़े रहे, जिनमें रोहित-राहुल और विराट कोहली शामिल रहे.

पाकिस्तान के खिलाफ भारत पहले बल्लेबाजी करके सिर्फ 151 रन ही बना पाया, जवाब में पाकिस्तान ने बिना किसी नुकसान के इस स्कोर को पार कर लिया. पाकिस्तान की विकेटों के हिसाब से ये सबसे बड़ी जीत है, तो वहीं भारत की सबसे बड़ी हार भी है.

About bheldn

Check Also

‘शरजील इमाम, उमर खालिद को रिहा करो’ अमेरिका में आवाज उठाने वाले ये कौन हैं?

न्यूयार्क अमेरिका में भारत के नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हिंसा के 18 आरोपियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *