ड्रग्स कम करता है जिंदगी का दर्द, शराब-गुटखे की तरह मिले छूट: सांसद

नई दिल्ली

क्रूज पर रेव पार्टी को लेकर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद ड्रग्स और इसके खिलाफ कानूनों पर चर्चा के बीच वरिष्ठ वकील और राज्यसभा सांसद केटीएस तुलसी ने बुधवार को इसे जिंदगी की जरूरत बताया है। उन्होंने इसे शराब, गुटखा और तंबाकू की तरह सेवन के इस्तेमाल की मंजूरी देने की वकालत की। उन्होंने कहा कि ड्रग्स का संतुलित इस्तेमाल जिंदगी की जरूरत है।

एएनआई से बात करते हुए तुलसी ने कहा, ”ड्रग्स हर किसी के जिंदगी का हिस्सा है और कई मौकों पर ड्रग्स जिंदगी का दर्द कम करता है। शराब, तंबाकू और गुटखा भी नुकसान पहुंचाता है। लेकिन टैक्स देकर इन ड्रग्स के सेवन की इजाजत है। तो ड्रग्स पर क्यों नहीं? टैक्स कलेक्शन के बाद ड्रग्स के इस्तेमाल की इजाजत दी जाती है। कई बार ड्रग्स दवा के रूप में लेना होता है और यदि इसकी जरूरत पड़ती है तो इस्तेमाल को क्यों ना मंजूरी दे दी जाए।”

संतुलित मात्रा में ड्रग्स के इस्तेमाल की वकालत करते हुए तुलसी ने कहा कि उनका मानना है कि एनडीपीएस एक्ट 1985 में संशोधन होने चाहिए, क्योंकि इसमें कई बार लोगों का शोषण होता है। उन्होंने कहा, ”कम या अधिक मात्रा में ड्रग्स के इस्तेमाल को लेकर एनडीसीएस ऐक्ट का कई बार दुरुपयोग होता है। एनडीपीएस ऐक्ट में सुधार की जरूरत है।”

गौरतलब है कि आर्यन खान इस समय मुंबई की ऑर्थर रोड जेल में बंद हैं। बॉलिवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे को 3 अक्टूबर को ड्रग्स केस में गिरफ्तार किया था। एनसीबी की एक टीम ने गोवा जा रहे एक क्रूज पर 2 अक्टूबर को कथित ड्रग्स पार्टी का भंडाफोड़ किया था। इस केस में दो नाइजीरियाई सहित कुल 20 लोगों को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है।

About bheldn

Check Also

गोवा में गठबंधन को लेकर सोनिया के पास गई थीं ममता, फिर भी नहीं बनी बात

नई दिल्ली गोवा विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के लिए तृणमूल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *