6 महीने की उम्र में शुरू हुआ करियर, कन्नड़ सिनेमा के हाईएस्ट पेड एक्टर थे पुनीत राजकुमार

कन्नड़ एक्टर पुनीत राजकुमार का निधन हो गया है. दिल का दौरा पड़ने की वजह से एक्टर ने 46 साल की उम्र में दम तोड़ दिया. एक्टर के निधन से फिल्म गलियारों में शोक की लहर दौड़ पड़ी है. मल्टी टैलेंटेड पुनीत राजकुमार एक्टर होने के साथ साथ प्लैबैक सिंगर, टीवी प्रेजेंटर, प्रोड्यूसर भी रहे थे. पुनीत राजकुमार कन्नड़ सिनेमा में अपने योगदान के लिए जाने जाते थे. वे 29 फिल्मों में लीड एक्टर रहे थे. बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट उन्होंने कई फिल्मों में काम किया था. फिल्म Vasantha Geetha, Bhagyavantha, Chalisuva Modagalu, Eradu Nakshatragalu, Bettada Hoovu में उनकी दमदार अदाकारी को खूब सराहा गया था.

फिल्म Bettada Hoovu में अपने रोल रामू के लिए उन्हें बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट का नेशनल अवॉर्ड मिला था. फैंस पुनीत राजकुमार को प्यार से पावर स्टार, अप्पू कहते थे. उन्होंने गेम शो Kannadada Kotyadhipati को प्रेजेंट किया था. पुनीत कन्नड़ सिनेमा के हाईएस्ट पेड एक्टर्स की लिस्ट में शुमार थे. पुनीत का जन्म 17 मार्च 1975 को चेन्नई में हुआ था. पुनीत 5 भाई बहन थे, जिनमें वे सबसे छोटे थे. जब वे 6 साल के थे उनका परिवार Mysore में शिफ्ट हो गया था. पुनीत के पिता उन्हें और उनकी बहन को अपने फिल्म सेट पर ले जाते थे. पुनीत के बड़े भाई शिवा राजकुमार भी पॉपुलर एक्टर हैं.

पुनीत के पिता का नाम राजकुमार और माता का नाम Parvathamma था. पुनीत के पेरेंट्स फिल्मी बैकग्राउंड से थे. मां प्रोड्यूसर और डिस्ट्रीब्यूटर थीं. उनके पिता राजकुमार कन्नड़ सिनेमा के लेजेंडरी सिंगर और एक्टर थे. राजकुमार को भारतीय सिनेमा के महान कलाकारों में शुमार किया जाता है.पुनीत ने अपना फिल्मी करियर बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट शुरू किया था. जब पुनीत 6 महीने के थे तब उन्हें फिल्म Premada Kanike और Aarathi में कास्ट किया गया था. बस तभी से पुनीत का फिल्मों में काम करना शुरू हो गया था.

पुनीत ने बतौर लीडिंग मैन साल 2002 में फिल्म अप्पू से डेब्यू किया था. पुनीत ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी थीं. फिल्मों में उनके डेयरडेविल स्टंट्स को फैंस और क्रिटिक्स दोनों की सराहना मिलती थी. पर्सनल लाइफ की बात करें तो, पुनीत ने 1 दिसंबर 1999 को Ashwini Revanth से शादी की थी. दोनों की मुलाकात कॉमन दोस्त के जरिए हुई थी. इस शादी से उनकी दो बेटियां हैं.

पुनीत राजकुमार बेहतरीन सिंगर भी थे. उन्होंने अपनी डेब्यू फिल्म अप्पू में गाना गाया था. इसके अलावा पुनीत ने कई फिल्मों में गाने गाए थे. पुनीत का असली नाम Lohit था.पुनीत को फिल्म Chalisuva Modagalu और Yeradu Nakshatragalu के लिए बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट का कर्नाटक स्टेट अवॉर्ड मिला था. 6 साल की उम्र में पुनीत ने अपना पहला गाना Baana Daariyalli Soorya रिकॉर्ड किया था.

About bheldn

Check Also

17 दिन बाद भी ICU में लता मंगेशकर, सेहत में सुधार

बॉलीवुड सिंगर लता मंगेशकर की सेहत में सुधार देखने को मिल रहा है. लता जी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *