जेल के स्‍टाफ ने बताया ‘जमानत मिल गई’, खबर सुन गुमसुम Aryan Khan का ऐसा था

बॉलिवुड के सुपरस्‍टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को क्रूज ड्रग्‍स केस में आख‍िरकार जमानत मिल गई है। आर्यन 27 दिनों से हिरासत में हैं। हालांकि, आर्थर रोड जेल से रिहाई में अभी वक्‍त है, क्‍योंकि बॉम्‍बे हाई कोर्ट से ऑर्डर कॉपी आने के बाद बेल ऑर्डर की सेशंस कोर्ट में रजिस्‍ट्री होगी और फिर वह जेल भेजी जाएगी, जहां मेडिकल जांच और आगे की प्रक्रिया होगी। हाई कोर्ट ने गुरुवार को जैसे ही आर्यन खान की जमानत पर फैसला दिया, अपने वकीलों के साथ दफ्तर में बैठे शाहरुख खान की आंखें छलक उठीं। कुछ ऐसा ही हाल गौरी खान का भी था। लेकिन क्‍या हुआ जब जेल में स्‍टाफ ने आर्यन को बताया कि आपको जमानत मिल गई है…

शाम 6 बजे दी गई सूचना
आर्यन खान 7 अक्‍टूबर से न्‍याय‍िक हिरासत में हैं। ऐसे में जब गुरुवार शाम को आर्थर रोड जेल में उन्‍हें कोर्ट के फैसले की खबर दी गई, तो उनके चेहरे पर खुशी और सुकून के भाव दिखे। आर्यन को शाम करीब 6 बजे जेल स्‍टाफ ने बैरक में जाकर यह खबर दी।

गुमसुम आर्यन का ऐसा था रिएक्‍शन
जेल अध‍िकारियों ने बताया कि आर्यन खबर पाकर बहुत खुश हुए। उनके चेहरे पर चमक आ गई। इससे पहले वह जेल में चुप और गुमसुम से रहते थे। अध‍िकारी बताते हैं कि आर्यन ने जेल के कुछ कैदियों से वादा किया है कि वह उनके परिवार की आर्थ‍िक मदद करेंगे। आर्यन की कुछ कैदियों से जेल में बात होने लगी थी। कुछ अन्‍य का केस सुन आर्यन ने उन्‍हें कानूनी मदद देने की भी बात कही है।

अरबाज और मुनमुन भी होंगे र‍िहा
बॉम्‍बे हाई कोर्ट ने गुरुवार को क्रूज ड्रग्‍स केस में आर्यन खान के साथ ही सह-आरोपी अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को भी जमानत दे दी है। आर्यन के साथ ही इन तीनों की भी रिहाई होगी। आर्यन और अरबाज जहां आर्थर रोड जेल में बंद हैं, वहीं मुनमुन धमेचा भायखला जेल में कैद हैं। इन तीनों के साथ ही 5 अन्‍य को नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो ने 2 अक्‍टूबर की रात को मुंबई से गोवा जा रही क्रूज से हिरासत में लिया था। बाद में 3 अक्‍टूबर को सभी 8 को गिरफ्तार कर लिया गया।

20 आरोपियों में से 5 को मिल गई जमानत
आर्यन खान समेत सभी 8 आरोपियों को चार दिन कोर्ट ने NCB की रिमांड में रखा। जबकि उसके बाद 14 दिनों की न्‍यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। आर्यन को मजिस्‍ट्रेट कोर्ट और सेशंस कोर्ट से जमानत नहीं मिली थी। इसी कारण उनकी न्‍याय‍िक हिरासत की अवध‍ि बढ़ाकर 30 अक्‍टूबर कर दी गई थी। ड्रग्‍स केस में NCB ने कुल 20 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से दो लोगों को मंगलवार को जमानत चुकी है।

About bheldn

Check Also

MP : 100 पुलिसवाले, गांव में फ्लैग मार्च…तब निकली घोड़ी पर चढ़े दलित दूल्हे की बारात

नीमच नीमच के सारसी गांव में रहने वाले राहुल सोलंकी जब शान से घोड़ी पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *