गुजरात: मंदिर जाने पर दलित परिवार के 6 लोगों पर हमला, 20 के खिलाफ FIR

अहमदाबाद

गुजरात के कच्छ जिले के गांधीधाम शहर के पास एक गांव में एक मंदिर में जाने के लिए दलित परिवार के छह सदस्यों पर करीब 20 लोगों ने कथित तौर पर हमला किया। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस उपाधीक्षक किशोरसिंह जाला ने बताया कि कथित घटना मंगलवार (26 अक्टूबर) को भचाऊ थाना क्षेत्र के नेर गांव में हुई, लेकिन अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

जाला ने कहा, “इस संबंध में दो प्राथमिकी दर्ज की गईं, एक गोविंद वाघेला द्वारा और दूसरी उनके पिता जगभाई द्वारा। दोनों ने दावा किया कि लगभग 20 लोगों ने उन पर हमला किया। हमने अपराधियों को पकड़ने के लिए आठ टीमों का गठन किया है।”काना अहीर, राजेश महाराज, केसरा रबाई, पाबा रबारी और काना कोली सहित 20 लोगों की भीड़ के खिलाफ हत्या के प्रयास, डकैती, मारपीट और एससी /एसटी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

प्राथमिकी के अनुसार, आरोपी इस बात से नाराज थे कि गोविंद वाघेला और उनका परिवार 20 अक्टूबर को नेर गांव के राम मंदिर में पूजा करने के लिए गए थे, जब प्राण प्रतिष्ठा की रस्म चल रही थी। शिकायत में कहा गया है कि 26 अक्टूबर को वाघेला अपनी दुकान पर थे, जब उन्हें पता चला कि कुछ लोगों ने उनके खेत में मवेशी भेजकर उनकी खड़ी फसल को नष्ट कर दिया है।

पुलिस ने बताया कि जब शिकायतकर्ता और उसके चाचा गणेश वाघेला मौके पर पहुंचे तो आरोपियों ने उन पर पाइप, लाठियों और धारदार हथियारों से हमला कर दिया। प्राथमिकी के अनुसार, आरोपी ने कथित तौर पर एक मोबाइल फोन भी चुरा लिया था और शिकायतकर्ता के रिक्शा को क्षतिग्रस्त कर दिया था।

शिकायतकर्ता ने यह भी आरोप लगाया है कि आरोपी ने उसकी मां बड़ीबेन, पिता जगभाई और दो अन्य रिश्तेदारों पर हमला किया। छह पीड़ितों का इलाज भुज के एक सामान्य अस्पताल में किया गया।

About bheldn

Check Also

चरणजीत सिंह चन्नी, नवजोत सिंह सिद्धू , सुनील जाखड़ में कौन होगा CM उम्मीदवार?

पंजाब में 20 फरवरी को मतदान होगा। सभी पार्टियों जोर-शोर से तैयारियों में जुटी हुई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *