बर्थडे ब्वॉय ईश सोढ़ी के खौफ से नहीं उबर सके कोहली, T20 में रेकॉर्ड तीसरी बार बने शिकार

नई दिल्ली

न्यूजीलैंड के लेग ब्रेक गेंदबाज ईश सोढ़ी ने भारत के खिलाफ आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 सुपर 12 चरण के ग्रुप 2 मैच में अपने नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज कर ली। सोढ़ी भारतीय कप्तान विराट कोहलीको टी20 इंटरनैशनल क्रिकेट में सबसे अधिक बार आउट करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। अपने 29वें बर्थडे के मौके पर सोढ़ी ने कोहली को ट्रेंट बोल्ट के हाथों कैच करा टीम इंडिया को चौथा झटका दिया। कोहली 17 गेंदों पर 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे। भारतीय मूल के लेग स्पिनर सोढ़ी ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में कोहली को तीसरी बार अपना शिकार बनाया।

सोढ़ी के लिए बर्थडे पर इससे बड़ा गिफ्ट और क्या हो सकता है जिसने दुनिया के धुरंधर बल्लेबाज को पवेलियन की राह दिखाई। टी20 में भारत के खिलाफ सबसे अधिक विकेट झटकने के मामले में भी सोढ़ी पहले नंबर पर हैं। उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ टी20 इंटरनैशनल में कुल 18 विकेट अपने नाम किए हैं वहीं इस लिस्ट में 14 विकेटों के साथ दुष्मांथा चमीरा हैं। न्यूजीलैंड के स्पिनर मिचेल सैंटनर ने 123 वहीं टिम साउदी ने 11 विकेट चटकाए हैं।

17वीं बार कोहली ने गंवाया टॉस
विराट कोहली करो या मरो मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस हार गए। पिछले 21 मैचों में ये 17वां मौका है जब कोहली ने कीवी टीम (टेस्ट, वनडे, टी20 इंटरनैशनल) के खिलाफ टॉस गंवाया है। टी20 इंटरनैशनल क्रिकेट की बात करें तो लगातार 5वीं बार कोहली टॉस के बॉस नहीं बन सके।

भारत-न्यूजीलैंड के लिए करो मरो का मुकाबला
टीम इंडिया को सेमीफाइनल की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए इस मैच को जीतना बेहद जरूरी है। भारत को पहले मैच में पाकिस्तान ने 10 विकेट से हराया था। दूसरी ओर न्यूजीलैंड की हालत भी भारत की तरह है। कीवी टीम को भी पहले मैच में पाकिस्तान से हार मिली थी।

About bheldn

Check Also

लखनऊ ने IPL टीम के नाम का किया ऐलान, अब इस नाम से मैदान पर भरेगी हुंकार

लखनऊ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की लखनऊ फ्रेंचाइजी का नाम लखनऊ सुपर जायंट्स रखा गया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *