दिवाली बाद महाराष्ट्र में फूटने लगे ‘बम’, मलिक ने कर दी शुरुआत, अब फडणवीस क्या करेंगे?

मुंबई

आर्यन खान ड्रग्‍स केस में लगातार नए और सनसनीखेज खुलासे और आरोप-प्रत्‍यारोपों का दौर जारी है। शनिवार को महाराष्‍ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने ट्वीट करके आरोप लगाया कि आर्यन खान को समीर दाऊद वानखेड़े ने किडनैप किया था और उनसे फिरौती मांगी थी। नवाब मलिक के आरोपों का यह ‘बम’ ठीक दिवाली के बाद फूटा है। हालांकि, महाराष्‍ट्र के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने 1 नवंबर को ट्वीट करके कहा था कि दिवाली के बाद वह बड़ा धमाका करेंगे। लेकिन लगता है कि शुरुआत नवाब मलिक ने कर दी है।

मलिक ने शनिवार सुबह के अपने ट्वीट में लिखा, ‘समीर दाऊद वानखेड़े ने आर्यन खान को अगवा किया और फ‍िरौती मांगी। इस मामले की जांच के लिए मैंने एसआईटी गठित करने की मांग की थी, लेकिन अब दो स्पेशल इन्वेस्टिगेटिंग टीम बनाई गई हैं। एक टीम केंद्र सरकार की तरफ से बनाई गई है, जबकि दूसरी राज्य सरकार की तरफ से। अब देखना यह होगा कि कौन सबसे पहले इस पूरे मामले की तह तक जाकर असलियत जनता के सामने लाती है।’

आर्यन मामले से हटाए गए समीर वानखेड़े
हालांकि, इस मामले को लेकर सुर्खियों में रहे समीर वानखेड़े अब आर्यन खान केस की जांच नहीं कर रहे हैं। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अधिकारी समीर वानखेड़े को आर्यन खान समेत छह मामलों की जांच से अलग कर दिया गया है। अब इस मामले की जांच दिल्ली के अधिकारी आईपीएस संजय कुमार सिंह करेंगे।

नवाब मलिक ने लगाए थे गंभीर आरोप
समीर वानखेड़े पर नवाब मलिक ने कई गंभीर आरोप लगाए थे। जिसके बाद उनकी की तरफ से इन आरोपों को गलत और बेबुनियाद बताया गया था। गिरफ्तारी से बचने के लिए भी वे बॉम्बे हाईकोर्ट की शरण में गए थे। जहां पर उनकी गिरफ्तारी से 72 घंटे पहले जानकारी देने का आदेश अदालत ने दिया था।

फडणवीस पर ड्रग्‍स कारोबारियों से सांठगांठ का आरोप
नवाब मलिक ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस पर भी बेहद संगीन आरोप लगाए थे। मलिक ने कहा था कि मुंबई, महाराष्ट्र और गोवा में ड्रग्स का कारोबार देवेंद्र फडणवीस के संरक्षण में किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में इस मामले की भी जांच करवाई जाएगी।

फडणवीस ने किया था पलटवार
इसके जवाब में फडणवीस ने कहा था कि नवाब मलिक ने एक फुलझड़ी दिवाली के पहले जलाई है। दिवाली के बाद धमाका बीजेपी करेगी। फडणवीस ने जवाब में आरोप लगाया कि नवाब मलिक के अंडरवर्ल्‍ड से कनेक्‍शन हैं और वह जल्‍द ही इसका खुलासा करेंगे।

About bheldn

Check Also

योगी आदित्यनाथ या अखिलेश यादव किसके सर बंधेगा जीत का सेहरा, क्‍या कहता है ताजा सर्वे

लखनऊ राजनीतिक पंडित यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव के बीच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *