आसाराम एम्स के ICU में भर्ती, पांच दिनों से है बुखार और यूरिन इंफेक्शन

जोधपुर,

अपने ही गुरुकुल की नाबालिग छात्रा के यौन उत्पीड़न मामले में जीवन की आखिरी सांस तक जेल की सजा काट रहे आसाराम की तबीयत एक बार फिर बिगड़ गई है। सूत्रों की माने तो यूरिन इंफेक्शन के कारण पांच दिन से आसाराम को बुखार आ रहा है। इसके बाद आज आसाराम को जेल से जोधपुर एम्स में भर्ती कराया गया। एम्स डॉक्टरों ने उसके स्वास्थ्य की स्थिति देखते हुए आईसीयू में भर्ती किया है । हालांकि आसाराम की तबीयत पर डॉक्टर लगातार निगरानी रखे हुए है।

फिलहाल हालत स्थिर
पांच दिन पूर्व जोधपुर जेल में बुखार आने पर आसाराम का वहीं जेल डिस्पेंसरी में ही इलाज शुरू किया गया, लेकिन पांच दिन से बुखार नहीं टूटने पर आज उसे एम्स लाया गया। एम्स में प्राथमिक जांच में सामने आया कि उसका यूरिन इंफेक्शन काफी बढ़ा हुआ है। इस कारण से उसे बुखार भी आ रहा है। ऐसे में उसे आईसीयू में भर्ती कर इलाज शुरू किया गया। डॉक्टरों का कहना है कि उसकी हालत स्थिर बनी हुई है। इंफेक्शन का असर कम होने के साथ बुखार भी उतरने की उम्मीद है।

तीन बार लाया जा चुका है एम्स
आसाराम को दो माह पूर्व भी एम्स में भर्ती कराया गया था। इसके बाद जांच के लिए तीन बार उसे एम्स लाया जा चुका है। अब उसे एक बार फिर भर्ती कराया गया है। अपना इलाज आयुर्वेद पद्धती से कराने के लिए आसाराम हाईकोर्ट व सुप्रीम कोर्ट से जमानत देने की गुहार लगा चुका है। लेकिन एम्स के मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट में उसे स्वस्थ करार देने पर जमानत याचिका खारिज हो गई।

About bheldn

Check Also

6 महीने बाद 30 फीसदी लोगों की खत्म हो गई कोविड टीके से मिली इम्यूनिटी: रिसर्च

नई दिल्ली, आपने कोरोना की वैक्सीन ली है तो आपके शरीर में इम्यूनिटी कब तक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *