हीरो से जीरो! शाहीन के ओवर की वो 3 बॉल, जिसने PAK का सपना तोड़ दिया

दुबई,

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी ने मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करके सुर्खियों में आए थे. दुबई में खेले गए उस मुकाबले में आफरीदी ने रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली को आउट कर टीम इंडिया को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया. नतीजतन पाकिस्तान ने मुकाबले को दस विकेट से जीतकर इतिहास रच दिया था.

अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार को हुए सेमीफाइनल मुकाबले में भी शाहीन आफरीदी से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी. उम्मीदों पर खरे उतरते हुए आफरीदी ने पहले ही ओवर में एरॉन फिंच का विकेट भी हासिल कर लिया. लेकिन नाजुक मोड़ पर शाहीन आफरीदी की गेंदबाजी में धार कुंद हो गई और वह हीरो से विलेन बन गए.

आफरीदी का वो 19वां ओवर…
दरअसल में, आखिरी दो ओवरों में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 22 रनों की दरकार थी. ऐसे में कप्तान बाबर आजम ने गेंद अपने भरोसेमंद तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी को सौंपी. ओवर में पहली दो गेंदों पर महज दो रन बने. इसके बाद तीसरी गेंद पर मैथ्यू वेड को आउट करने का बेहतरीन चांस भी बनाया, लेकिन हसन अली उस आसान से कैच को लपक नहीं पाए. नतीजतन उस गेंद पर वेड-स्टोइनिस ने दो रन भाग लिए.

अब ऑस्ट्रेलिया को 9 गेंदों में 18 रनों की जरूरत थी और पाकिस्तानी फैंस को जीत नजर आ रही थी. लेकिन मैथ्यू वेड के इरादे कुछ और थे और शाहीन आफरीदी की अगली तीन गेंदों पर तीन छक्के लगाकर ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में पहुंचा दिया.

… दूसरी बार खिताब जीतने का सपना टूटा
इस हार के साथ ही पाकिस्तान के दूसरी बार खिताब जीतने की उम्मीदें ध्वस्त हो गईं. गौरतलब है कि पाकिस्तान ने साल 2010 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. इंग्लैंड में हुए उस विश्व कप कप के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान ने श्रीलंका को आठ विकेट से मात दी थी. इस साल भी पाकिस्तान ने लगातार पांच मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई, लेकिन वह ऑस्ट्रेलियाई बाधा पार नहीं कर सकी. Live TV

About bheldn

Check Also

लखनऊ ने IPL टीम के नाम का किया ऐलान, अब इस नाम से मैदान पर भरेगी हुंकार

लखनऊ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की लखनऊ फ्रेंचाइजी का नाम लखनऊ सुपर जायंट्स रखा गया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *