कांग्रेस पर अखिलेश सख्त, ‘जो हमारी वजह से जीते इस बार सबक सिखा देना’

कुशीनगर,

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव रविवार को कुशीनगर पहुंचे. यहां उन्होंने सपा की विजय यात्रा रैली के दौरान भाजपा के साथ-साथ कांग्रेस पर भी निशाना साधा. अखिलेश ने कहा, पिछली बार कांग्रेस हमारे साथ गठबंधन के चलते जीत गई थी, इस बार हमें कांग्रेस को सबक सिखाना है. अखिलेश ने कहा, जो कांग्रेस की नीतियां हैं, वही बीजेपी की नीतियां हैं. जो कांग्रेस, वही भाजपा है. पिछली बार कांग्रेस वाले यहां हमारे चक्कर में (सपा कांग्रेस गठबंधन) जीत गए थे, इस बार सबक सिखा देना है. अखिलेश यादव कुशीनगर की तमकुही में रैली करने पहुंचे थे.

अजय कुमार लल्लू इसी सीट से हैं विधायक
दरअसल, 2017 में कांग्रेस और सपा ने गठबंधन किया था. ऐसे में कुशीनगर की तमकुही राज विधानसभा सीट कांग्रेस के हिस्से में गई थी. इस सीट से कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने जीत हासिल की थी. यानी अखिलेश ने इस बार कांग्रेस पर सीधा वार किया है. दरअसल, अखिलेश इस बार लगातार कहते आ रहे हैं कि वो सिर्फ छोटे दलों से संगठन करेंगे. वहीं, कांग्रेस ने पूरी जान झोंकी हुई है. लिहाजा, अब दोनों पार्टियों के बीच भी सियासी वार-पलटवार नजर आने लगे हैं.

अखिलेश ने भाजपा पर भी साधा निशाना
अखिलेश यादव ने कहा, भाजपा ने पिछले सालों में अपना संकल्प पत्र भी पलट कर नहीं देखा. भाजपा सरकार ऐसे कानूनों को लागू करना चाहती है, जो किसानों की खेती छीन लेंगे. एक भी फैसला सरकार ने किसानों की खुशहाली के लिए नहीं लिया.उन्होंने कहा, किसान आंदोलन में किसानों की जान जा चुकी है लेकिन सरकार को कोई परवाह नहीं है. उन्होंने कहा, गृह राज्य मंत्री और उनके बेटे पर आरोप लग रहे हैं. किसानों को कुचल दिया गया, इनको और मौका मिला तो संविधान को भी कुचल देंगे.

About bheldn

Check Also

यूपी में फिर योगी सरकार बनी तो पलायन कर लूंगा…. मुनव्वर राना बोले, हालात ठीक नहीं

लखनऊ उत्तर प्रदेश चुनाव के प्रथम चरण का मतदान 10 फरवरी को है। ऐसे में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *