शुरू हुई द्रविड़ ‘सर’ की ‘क्लास’, टेस्ट सीरीज से पहले मुंबई में लगेगा टीम इंडिया का कैंप!

नई दिल्ली,

भारतीय टीम को 17 नवंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज खेलनी है. न्यूजीलैंड रविवार को टी-20 वर्ल्डकप का फाइनल मुकाबला खेलेगी और बाद में भारत में मैच खेलेगी. इसके बाद दो टेस्ट मैच की सीरीज भी है, जिसके लिए अलग से तैयारी हो रही है. टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया का मुंबई में एक हफ्ते का ट्रेनिंग कैंप लग सकता है.Inside Sport की खबर के मुताबिक, 25 नवंबर को पहला टेस्ट शुरू होना है उससे पहले जो भी खिलाड़ी टेस्ट टीम का हिस्सा हैं उन्हें मुंबई में होने वाले कैंप में हिस्सा लेना होगा.

बीसीसीआई अधिकारी के मुताबिक, मुंबई में एक हफ्ते का कैंप लगाने का आइडिया कोच राहुल द्रविड़ का है. क्योंकि इंग्लैंड सीरीज के बाद से ही टीम ने कोई रेड बॉल क्रिकेट नहीं खेला है, इसलिए इस तरह का कैंप जरूरी है. बीसीसीआई अधिकारी की मानें, तो टेस्ट टीम में इस बार कुछ नए चेहरों को भी शामिल किया गया है. इसलिए जरूरी है कि टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले सभी लोग एक हफ्ते का कैंप लगाएं और ट्रेनिंग करें. मुंबई में एक हफ्ते के कैंप के बाद सभी खिलाड़ी कानपुर जाएंगे, जहां पहला टेस्ट मैच होगा.

अभी राहुल द्रविड़ टी-20 टीम के साथ हैं, तीन मैच होने हैं जो कि जयपुर, रांची और कोलकाता में होंगे. इसके बाद राहुल द्रविड़ टेस्ट टीम के साथ जुड़ जाएंगे. 25 नवंबर से कानपुर में पहला टेस्ट होना है, जबकि दूसरा टेस्ट 3 दिसंबर को मुंबई में शुरू होगा. ऐसे में मुंबई में कैंप करने से भी फायदा होगा. माना जा रहा है कि रवींद्र जडेजा इस कैंप में थोड़ी देरी से जुड़ेंगे, क्योंकि वह लंबे वक्त से बायो-बबल में घूम रहे हैं और ऐसे में उन्होंने रेस्ट मांगा है. इसलिए वह कुछ दिन बाद ही टीम के साथ जुड़ पाएंगे.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केएस भारत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, मो. सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा.

About bheldn

Check Also

बावुमा और डर डुसेन की धमाकेदार सेंचुरियां, भारत के खिलाफ बनाई रिकॉर्ड साझेदारी

साउथ अफ्रीका के लिए बुधवार को पार्ल में सीरीज के पहले वनडे इंटरनेशनल में कप्तान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *