न्यू टीम इंडिया में क्या होगा ‘बैटर’ कोहली का रोल? कप्तान रोहित शर्मा ने बताया

नई दिल्ली,

टी-20 वर्ल्डकप खत्म होने के बाद भारतीय टीम का नया सफर शुरू हो रहा है. नए कोच राहुल द्रविड़ और नए टी-20 कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम नया अध्याय शुरू करने जा रही है. न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज से पहले दोनों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की, इस दौरान रोहित शर्मा ने पूर्व टी-20 कप्तान विराट कोहली के रोल पर बात की.

सवाल किया गया कि विराट कोहली का रोल टीम इंडिया में बतौर बल्लेबाज आगे क्या रोल होगा. रोहित शर्मा ने कहा, ‘विराट कोहली जो अभी तक करते आए हैं, आगे भी वही रोल होगा. टीम के नजरिए से वो काफी बड़े प्लेयर हैं और हर खिलाड़ी का रोल अलग होता है. विराट जब भी टीम में वापस आएंगे, तब वह हमें फायदा ही पहुंचाएंगे.’

बता दें कि विराट कोहली टी-20 फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ चुके हैं, वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में उन्होंने आराम लिया है. विराट कोहली अब सीधे दूसरे टेस्ट में वापसी आएंगे.

रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में आगे के प्लान पर बात की. राहुल द्रविड़ ने कहा कि टाइम लोड मैनेजमेंट पर काम करना अब क्रिकेट का हिस्सा बन गया है, इसलिए हमें खुद ही इस चुनौती से निपटना होगा. फिर चाहे टीम के अंदर रहकर किसी को आराम देना हो या फिर छुट्टी देनी हो.

राहुल द्रविड़ ने ये भी कहा कि ये चुनौती सिर्फ हमारे लिए नहीं बल्कि सभी देशों के लिए है. क्योंकि न्यूजीलैंड ने भी केन विलियमसन को टी-20 सीरीज में आराम दे दिया है. गौरतलब है कि रवि शास्त्री का कार्यकाल पूरा होने के बाद राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया के कोच की जिम्मेदारी संभाली है. न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज कोच द्रविड़ का पहला असाइनमेंट है.

About bheldn

Check Also

‘टीम इंडिया में दो फाड़, अलग-अलग बैठे थे केएल राहुल और विराट कोहली’

नई दिल्ली पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने दावा किया है कि पार्ल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *