छठ का प्रसाद लेकर आया, पकड़कर करा दी शादी… नीतीश के ‘घर’ में पकड़ुआ बियाह

नालंदा

बिहार में एक बार फिर से पकड़ुआ बियाह की घटना सामने आई है। इस बार यह घटना सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में घटी है। पकड़ुआ बियाह प्रथा खत्म हो चुकी है। इस शादी में युवक को बंधक बनाकर के जबरन विवाह करवा दिया जाता है। घटना जिले के मानपुर थाना क्षेत्र के परोहा गांव की है, जहां ग्रामीणों ने एक युवक को पकड़कर जबरदस्ती शादी करा दी।

छठ का प्रसाद देने बहन के ससुराल आया था युवक
धनुकी गांव के निवासी नीतीश कुमार ने इस मामले में मानपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। युवक ने बताया कि उसे रातभर बंधक बना कर रखा गया और उसके साथ मारपीट भी की गई है। वह 11 नवंबर को छठ पूजा का प्रसाद देने के लिए अपने बहन के ससुराल सरबहदी गया था। जब वह प्रसाद देकर घर लौट रहा था, इसी दौरान परोहा गांव के पास कुछ लोगों ने हथियार के बल पर उसे बंधक बना लिया और उसकी जबरदस्ती शादी करवा दी गई।

शादी के मना करने पर मारपीट की गई
युवक ने बताया कि उसने शादी से मना किया तो उसके साथ मारपीट भी की गई है। शादी का वीडियो वायरल हो गया है। युवक ने मामले को लेकर मानपुर थाना पहुंच शिकायत दर्ज़ कराकर न्याय की गुहार लगायी है। मानपुर थानाध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही इसके बारे में पता चल पाएगा। सोशल मीडिया पर युवक की शादी का वीडियो वायरल हो रहा है।

About bheldn

Check Also

चरणजीत सिंह चन्नी, नवजोत सिंह सिद्धू , सुनील जाखड़ में कौन होगा CM उम्मीदवार?

पंजाब में 20 फरवरी को मतदान होगा। सभी पार्टियों जोर-शोर से तैयारियों में जुटी हुई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *