PAK में होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी पर छाए संकट के बादल? ICC ने दिया जवाब

नई दिल्ली,

पाकिस्तान में एक लंबे वक्त के बाद आईसीसी इवेंट होने जा रहा है. आईसीसी ने जिस शेड्यूल का ऐलान किया है उसके मुताबिक पाकिस्तान में 2025 की चैम्पियंस ट्रॉफी होनी है. भारतीय क्रिकेट टीम इस इवेंट में हिस्सा लेगी या नहीं, अभी कुछ तय नहीं है. लेकिन चैम्पियंस ट्रॉफी के आयोजन को लेकर अब आईसीसी का बयान आया है.

आईसीसी का कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि पाकिस्तान में 2025 की चैम्पियंस ट्रॉफी बिल्कुल सही तरीके से होगी, किसी भी टीम को वहां जाने में कोई दिक्कत नहीं होगी. बता दें कि करीब 29 साल बाद ऐसा हो रहा है कि पाकिस्तान में कोई आईसीसी ट्रॉफी का आयोजन हो रहा है. इससे पहले साल 1996 में पाकिस्तान में 50 ओवर के क्रिकेट वर्ल्डकप का आयोजन हुआ था, जो उसने भारत, श्रीलंका के साथ संयुक्त रूप से किया था.

पाकिस्तान में साल 2009 में श्रीलंकाई टीम पर आतंकी हमला हुआ था, उसके बाद से ही यहां पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट होना काफी कम हुआ है. आईसीसी चेयरमैन जॉर्ज बार्कले के मुताबिक, पाकिस्तान में आईसीसी ट्रॉफी के आयोजन की क्षमता है, हमें लगता है कि ये काफी बड़ा पल है. मुझे यकीन है कि किसी भी टीम को यहां ट्रैवल करने में कोई दिक्कत नहीं होगी.

हाल ही में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीम ने ऐन मौके पर पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने से इनकार किया था. जिसके बाद काफी बवाल हुआ था. वहीं, जब आईसीसी ने पाकिस्तान में चैम्पियंस ट्रॉफी होने का ऐलान किया, तब भारत की ओर से कई सवाल हुए.खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के मुताबिक, भारत इस सीरीज में हिस्सा लेगा या नहीं इसका अंतिम फैसला भारत सरकार परिस्थितियों के हिसाब से ही करेगी. हालांकि, इस चैम्पियंस ट्रॉफी में अभी काफी वक्त है. उससे पहले टी-20 वर्ल्डकप, 50 ओवर वर्ल्डकप होना है

About bheldn

Check Also

वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू कर सकते हैं रवि बिश्नोई: बीसीसीआई सूत्र

नई दिल्ली भारत और वेस्टइंडीज के बीच 6 फरवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *