मुकेश अंबानी की Jio को तगड़ा झटका, 1.9 करोड़ ग्राहकों ने छोड़ा कंपनी का साथ

नई दिल्ली

मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो को सितंबर में तगड़ा झटका लगा है। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) के ताजा आंकड़ों के मुताबिक जियो (Jio) ने सितंबर में 1.9 करोड़ ग्राहक गंवाए जबकि उसकी प्रतिद्वंद्वी कंपनी भारती एयरटेल ने 2.74 लाख नए मोबाइल ग्राहक जोड़े। इस दौरान देश की तीसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया के कनेक्शनों की संख्या 10.77 लाख घट गई।

TRAI के आंकड़ों के मुताबिक सितंबर में एयरटेल के ग्राहकों की संख्या बढ़कर 35.44 करोड़ हो गई, जो अगस्त में 35.41 करोड़ थी। देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम ऑपरेटर रिलायंस जियो के मोबाइल ग्राहकों की संख्या 42.48 करोड़ रह गई। सितंबर में कंपनी ने 1.9 करोड़ कनेक्शन गंवा दिए। इस दौरान वोडाफोन आइडिया के ग्राहकों की संख्या घटकर 26.99 करोड़ रह गई।

कम हुए वायरलेस कनेक्शन
रिलायंस जियो ने सितंबर तिमाही के परिणामों की घोषणा करते हुए ग्राहकों की संख्या में आई गिरावट की बात कही थी। आंकड़ों के मुताबिक सितंबर में देश में कुल वायरलेस कनेक्शनों की संख्या घटकर 116.60 करोड़ पर आ गई। यह आंकड़ा अगस्त में 118.67 करोड़ का था। इस तरह इसमें 1.74 फीसदी की कमी आई है। एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने अपने प्रीपेड प्लान्स की दरें बढ़ाने की घोषणा की है। वोडाफोन की बढ़ी हुई दरें 25 नवंबर से और एयरटेल की 26 नवंबर से लागू होंगी।

About bheldn

Check Also

फिर लौटेगा ब्लैक फंगस? मुंबई में पहला मरीज मिलने के बाद क्या बोले एक्सपर्ट

नई दिल्ली, भारत में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के साथ कई लोगों को म्यूकरमाइकोसिस यानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *