महाराष्ट्र में मार्च तक तख्तापलट, केंद्रीय मंत्री के बयान से मचा तहलका, दिल्ली पहुंचे पवार

नई दिल्ली

महाराष्ट्र की सियासत में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के दावे से तहलका मच गया है। राणे ने कहा कि महाराष्ट्र में अगले साल मार्च तक सत्ता बदल जाएगी। राजस्थान के अपने दो दिनों के दौरे के वक्त राणे ने कहा, ‘महाराष्ट्र में जल्दी ही बदलाव देखने को मिलेगा। यह बदलाव मार्च तक देखने को मिल सकता है। सरकार बनाने या गिराने की बातें ऐसी हैं, जिन्हें सीक्रेट ही रखा जाता है।’ यही नहीं न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक नारायण राणे ने कहा, ‘उद्धव ठाकरे स्वस्थ नहीं हैं। इसलिए हमारे पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने उनके बारे में बात न करने को कहा है। लेकिन महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार ज्यादा दिनों तक चलने वाली नहीं है।’

बयान से तहलका, दिल्ली रवाना हुए शरद पवार
दो सप्ताह पहले ही महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे सर्वाइकल स्पाइन सर्जरी हुई है। वह इलाज के लिए एचएन रिलायंस अस्पताल में भर्ती थे। शिवसेना और कांग्रेस में रह चुके नारायण राणे ने अपने बयान से साफ संकेत दिया कि राज्य में कभी भी सत्ता बदल सकती है। इस बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार अपने सभी कार्यक्रम रद्द करके आज दोपहर में दिल्ली पहुंच रहे हैं। शरद पवार, प्रफुल्ल पटेल के साथ दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। फडणवीस भी आज सुबह दिल्ली पहुंचे हैं।

भाजपा के भी कई नेता हैं दिल्ली में मौजूद
महाराष्ट्र बीजेपी के कई नेता कल से दिल्ली में मौजूद हैं। कल रात महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत दादा पाटिल गृह मंत्री अमित शाह से मिले थे, उस माटिंग में देवेंद्र फडणवीस को भी शामिल होना था लेकिन उन्हें दिल्ली पहुंचने में देरी हो गई। चंद्रकांता दादा पाटिल और देवेंद्र फडणवीस बीजेपी मुख्यालय में संगठन मंत्री बीएल संतोष से मुलाकात कर रहे हैं। ऐसा भी बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने शिवसेना के राज्यसभा सांसद और उद्धव ठाकरे के करीबी से नेता से मुलाकात की है।

About bheldn

Check Also

हामिद अंसारी जब भी मुंह खोलते हैं… देश का मान-सम्मान गिराते हैं : जफर इस्लाम

नई दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता जफर इस्लाम ने पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के असहिष्णुता वाले बयान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *