कोरोना के नए जानलेवा रूप से शेयर बाजार में भी खलबली, 1300 अंक लुढ़क गया सेंसेक्स

मुंबई

आज शेयर बाजार भारी गिरावट के साथ खुले हैं। ना सिर्फ सेंसेक्स बल्कि निफ्टी में भी तगड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। सेंसेक्स में आज 1300 अंकों से भी अधिक की गिरावट देखने को मिली, जबकि निफ्टी भी 350 अंकों से अधिक फिसल गया। सवाल ये है कि आखिर इतनी बड़ी गिरावट की वजह क्या है। दरअसल, कोरोना वायरस का एक नया वैरिएंट सामने आया है, जिसके चलते शेयर बाजार में खलबली मच गई है। मार्च 2020 जैसे क्रैश से डरते हुए बहुत सारे निवेशक शेयर बाजार से अपना पैसा वापस खींच रहे हैं, जिसके चलते गिरावट आ आ रही है।

आज सेंसेक्स 541 अंकों की भारी गिरावट के साथ 58,254.79 अंकों के स्तर पर खुला और ये गिरावट देखते ही देखते बढ़ती चली गई। हालात ये हो गए सेंसेक्स 1109 अंकों से भी अधिक गिर गया। दिन के कारोबार में सेंसेक्स ने 57,727.52 अंकों का न्यूनतम स्तर छू लिया, वहीं सेंसेक्स अपने ओपनिंग लेवल से ऊपर नहीं जा सका।

वहीं दूसरी ओर निफ्टी का भी हाल कुछ ऐसा ही रहा। गुरुवार को 17,536.25 के स्तर पर बंद हुआ निफ्टी आज करीब 198 अंकों की गिरावट के साथ 17,338.75 अंकों पर खुला। बाद के कारोबार में ये गिरावट और बढ़ी और देखते ही देखते बाजार 17,177.05 के स्तर तक गिर गया। यानी निफ्टी में करीब 359 अंकों तक की गिरावट देखने को मिली।

सारे शेयर लाल निशान में!
हालात कितने बुरे हैं, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सेंसेक्स की 30 कंपनियों में से सिर्फ डॉ. रेड्डीज लैब के शेयर में तेजी दिख रही है, बाकी सारे 29 शेयर लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर अगर बात निफ्टी की करें तो उसके 50 में से सिर्फ 3 शेयर तेजी में हैं और यह तीनों फार्मा शेयर हैं। बाकी के 47 शेयर गिरावट का रुख झेल रहे हैं।

About bheldn

Check Also

कोरोना संक्रमण से नहीं डर रहा रीयल एस्टेट, मामले बढ़ने के बावजूद धड़ाधड़ बिक रहे हैं घर

नई दिल्ली जमीन जायदाद के विकास से जुड़ी मेक्रोटेक डेवलपर्स ने कहा कि इस साल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *