OPD का बहिष्कार रहेगा जारी, NEET-PG काउंसलिंग में देरी पर डॉक्टरों का फैसला

नई दिल्ली,

बीते एक साल से पीजी काउंसलिंग यानी नीट एग्जाम पास कर चुके डॉक्टरों की काउंसलिंग नहीं हुई है. जिसके खिलाफ देश के कई अस्पतालों के डॉक्टर स्ट्राइक पर हैं. नीट पीजी काउंसलिंग में देरी के खिलाफ फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने विरोध जारी रखने का ऐलान किया है. एसोसिएशन ने राज्य के आरडीए प्रतिनिधियों के साथ बैठक के बाद ओपीडी सेवाएं बंद रखने की घोषणा की.

फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने कहा कि राज्य RDA के प्रतिनिधियों के साथ हुई बैठक में इस बात पर सहमति बनी है कि ओपीडी (OPD) सेवाओं का बहिष्कार जारी रहेगा. जबकि 29 नवंबर यानी सोमवार को नेशनल लेवल पर एक समीक्षा बैठक होगी. एसोसिएशन ने फिलहाल हड़ताल जारी रखने और ओपीडी में भाग नहीं लेने का फैसला किया है. हालांकि पदाधिकारियों का कहना है कि अस्पतालों की अन्य सेवाएं निर्बाध रूप से जारी रहेंगी.

फोर्डा के अनुसार शनिवार को विरोध स्वरूप देशव्यापी आंदोलन किया गया. 10,000 से अधिक रेजिडेंट डॉक्टरों ने हड़ताल में भाग लिया. लिहाजा हड़ताल से पूरे भारत में ओपीडी सेवाएं प्रभावित हुईं. इस बीच फोर्डा के पदाधिकारियों ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया से मुलाकात की. स्वास्थ्य मंत्री ने आश्वासन दिया कि केंद्र सरकार जल्द ही सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल करेगी और मामले की तत्काल सुनवाई के लिए अपील करेगी

About bheldn

Check Also

दिल्ली में जल्द खुलने वाले हैं स्कूल, पैरेंट्स की डिमांड पर सिसोदिया ने दे दिया इशारा

नई दिल्ली राजधानी दिल्ली में कोरोना की रफ्तार अब धीमी होती जा रही है। विशेषज्ञों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *