‘चीटिंग तो चीटिंग है..’, स्मिथ को उप-कप्तान बनाने पर भड़का ये दिग्गज

नई दिल्ली,

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इयान चैपल ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के निर्णय को गलत ठहराया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया था. इयान चैपल ने इसी फैसले पर अपनी आपत्ति जताई है.इयान चैपल ने इस फैसले को गलत ठहराते हुए कहा कि डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ दोनों खिलाड़ियों को एक ही गलती की अलग-अलग सजा क्यों दी जा रही है.

बता दें कि 2018 में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर सैंडपेपर गेट के बाद दोनों खिलाड़ियों को क्रिकेट से एक साल के लिए बैन कर दिया गया था. इसके बाद डेविड वॉर्नर को किसी भी टीम की कप्तानी करने से बैन कर दिया गया.

इयान चैपल ने इसी बात को लेकर अपनी नाराजगी सबके सामने रखी है. इयान चैपल ने कहा, ‘ दक्षिण अफ्रीका में हुए सैंडपेपर गेट के लिए स्टीव स्मिथ बतौर कप्तान जिम्मेदार थे और जब आपके खिलाड़ी बेईमानी के बारे में सोच रहे थे तब ऐसा कहना कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है उन्हें ये कहने का हक नहीं था. बतौर कप्तान ये आपकी जिम्मेदारी थी कि आप पता लगाते कि उस वक्त क्या हो रहा था और उसे रोकते. जैसे वॉर्नर को कप्तानी से बैन किया ठीक वैसे ही स्टीव स्मिथ को उतनी ही कड़ी सजा मिलनी चाहिए थी’.

इयान चैपल के कहा कि बेईमानी को हमेशा उसी रूप में देखना चाहिए, फिर वो छोटे स्तर पर हो या बड़े स्तर पर. इयान चैपल ने कहा कि अगर पेन के जगह वो होते तो वो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फैसले का इंतजार किए बिना ही मैदान से दूर हो जाते. चैपल ने इसके साथ ही कहा कि उन्होंने भी ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की है और ढेरों गलतियां की हैं लेकिन बेईमानी से वो हमेशा दूर रहै हैं.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में टीम पेन के टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद तेज गेंदबाज पैट कमिंस को कप्तान और स्टीव स्मिथ को उप कप्तान नियुक्त किया है. पहले एशेज टेस्ट में अब लगभग 10 दिनों के समय ही बचा है. पहला ऐशेज टेस्ट 8 दिसंबर से ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर खेला जाएगा.

About bheldn

Check Also

ICC अवॉर्ड्स में छाए PAK प्लेयर्स, भारत के ये नाम शामिल, देखें लिस्ट

नई दिल्ली, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने साल 2021 के लिए अवार्ड्स का ऐलान कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *