TET पेपर लीक के बाद एक्शन में पुलिस, 23 अरेस्ट, बिहार से भी जुड़े तार

प्रयागराज

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के पेपर को लीक होने की आशंका में रद्द कर दिया गया। एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार और प्रमुख सचिव दीपक कुमार ने बताया कि पेपर शुरू होने से पहले मथुरा, गाजियाबाद और बुलंदशहर के व्हाट्सएप ग्रुप पर पेपर वायरल हो गया था। पुलिस ने इस मामले में अबतक 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें 13 प्रयागराज से पकड़े गए हैं। वहीं प्रशांत कुमार ने कहा कि एसटीएफ न पूरे मामले की जांच कर रही है जो लोग पकड़े गए हैं उसमें कुछ लोग बिहार से हैं, जांच जारी है। परीक्षार्थियों से परिवहन में कोई पैसे नहीं लिए जाएंगे। वहीं प्रशासन का कहना है कि जल्द ही परीक्षा की नई तारीखों का एलान किया जाएगा।

शिक्षक बनने के लिए अनिवार्य टीईटी परीक्षा 28 नवंबर को केंद्रों पर सुबह 10 बजे शुरू हुई थी। 9:30 पर परीक्षार्थियों को उनके कक्ष में बैठा दिया गया था। 9:45 पर उन्हें प्रश्न पत्र और ओएमआर शीट वितरित की गई थी। इसपर सभी परीक्षार्थियों ने अपनी जरूरी एंट्री को भरा। 10 बजे उन्हें प्रश्नपत्र दिया गया। इस दौरान सेंटरों पर मजिस्ट्रेट पहुंचे और परीक्षा स्थगित होने की सूचना दी।

इसके बाद सभी केंद्र व्यवस्थापक ने अभ्यर्थियों से उनके ओएमआर शीट और प्रश्न पुस्तिका को वापस लेकर सील कर दिया। नोडल अधिकारी एडीएम ने बताया कि आयुक्त और जिलाधिकारी से मिले निर्देश के क्रम में यह ज्ञात हुआ है कि प्रश्न पत्र परीक्षा शुरू होने के पूर्व ही लीक हो गया था। इसके चलते शासन ने तत्काल प्रभाव से परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया है

आधे घंटे में छीन ली टीईटी बुकलेट
कानपुर में ऐन वक्त पर टीईटी परीक्षा रद्द होने से कॉलेजों में हंगामा खड़ा हो गया। आधे घंटे में टीईटी अभ्यार्थियों से बुकलेट छीन ली गई। कई महिला अभ्यार्थी रोने लगीं तो परीक्षा केंद्र से छात्र-छात्राओं को बाहर निकालने पर बवाल मच गया। सुबह से ही अफरातफरी का माहौल रहा। पुलिस ने स्थिति संभाली।

About bheldn

Check Also

यूपी में फिर योगी सरकार बनी तो पलायन कर लूंगा…. मुनव्वर राना बोले, हालात ठीक नहीं

लखनऊ उत्तर प्रदेश चुनाव के प्रथम चरण का मतदान 10 फरवरी को है। ऐसे में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *