करतारपुर साहिब में मॉडल के फोटो शूट पर भारत ने जताई आपत्ति, PAK राजनयिक तलब

नई दिल्ली,

करतारपुर साहिब में एक पाकिस्तानी मॉडल के कपड़ों के ब्रांड के फोटो शूट पर भारत ने “गहरी चिंता” व्यक्त की है. इस मामले में भारत सरकार की तरफ से पाकिस्तान के सबसे वरिष्ठ राजनयिक को तलब किया.विदेश मंत्रालय (MEA) के आधिकारिक प्रवक्ता, अरिंदम बागची ने एक बयान में कहा कि भारत ने पाकिस्तान के राजनयिक को बताया है कि “इस निंदनीय घटना ने भारत और दुनिया भर में सिख समुदाय की भावनाओं को गहरी ठेस पहुंचाई है”.

विदेश मंत्रालय के बयान में कहा गया है, “पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदायों के धार्मिक पूजा स्थलों के अपमान और अनादर की इस तरह की लगातार हो रही घटनाएं इन समुदायों की आस्था के प्रति सम्मान की कमी को उजागर करती हैं.”

विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में आगे कहा गया है, ‘हम उम्मीद करते हैं कि पाकिस्तानी अधिकारी इस मामले की ईमानदारी से जांच करेंगे और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे.”बता दें कि इससे पहले पाकिस्तानी मॉडल सौलेहा ने सोशल मीडिया पर फोटो शूट के लिए ट्रोल होने के बाद लोगों की भावनाएं आहत करने के लिए माफी मांगी थी.

अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर मॉडल ने लिखा, “हाल ही में मैंने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर पोस्ट की थी जो किसी शूट या किसी अन्य चीज का हिस्सा भी नहीं था. मैं सिर्फ इतिहास जानने और सिख समुदाय के बारे में जानने के लिए करतारपुर गई थी. मैंने ऐसा किसी की भावनाओं को आहत करने के लिए नहीं किया था.मॉडल ने अपने पोस्ट में आगे लिखा, “हालांकि, अगर मैंने किसी को चोट पहुंचाई है या वे सोचते हैं कि मैं वहां की संस्कृति का सम्मान नहीं करता हूं तो मुझे खेद है. मैंने और भी लोगों को वहां तस्वीरें लेते देखा और मैंने भी वहीं किया.’

About bheldn

Check Also

रैलियों पर रोक 31 जनवरी तक बढ़ी, डोर-टु-डोर कैंपेन समेत कुछ राहत, जानें नए नियम

नई दिल्‍ली उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में चुनाव आयोग ने रैलियों और रोड शो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *