करतारपुर में मॉडल के फोटोशूट पर मचा बवाल, जांच में जुटी पाक की पुलिस

लाहौर

करतारपुर के गुरुद्वारा दरबार साहिब में एक पाकिस्तानी मॉडल के बिना सिर ढके फोटो शूट करवाने पर बवाल मच गया है। इस हरकत को सिख संगठनों ने धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला बताते हुए विरोध दर्ज कराया है। सोशल मीडिया पर घटना की तीखी निंदा होने पर पाकिस्तानी पुलिस एक्टिव हुई है। पुलिस ने मॉडल और इस फोटोशूट को कराने वाले क्लॉथिंग ब्रांड के खिलाफ केस दर्ज किया है। दरअसल भारत के एक पत्रकार रविंदर सिंह ने ट्विटर पर इन तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा था कि यह सिख समुदाय की भावनाओं का अपमान है। यही नहीं अपनी पोस्ट में उन्होंने इमरान खान को भी टैग किया था।

रविंदर सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा था, ‘महिलाओं के कपड़ों के सिर खोलकर करतारपुर साहिब में मॉडलिंग करना सिखों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला काम है।’ बता दें कि गुरुद्वारे में महिलाओं का सिर ढंक कर जाना अनिवार्य है और इसे पवित्र स्थान के प्रति श्रद्धा के तौर पर देखा जाता है। पाकिस्तान के पंजाब सूबे की तहरीक-ए-इंसाफ सरकार ने अब इस घटना पर ऐक्शन लिया है। पाकिस्तानी पंजाब के सीएम उस्मान बजदार ने कहा कि इस मामले में जांच का आदेश दिया गया है। उन्होंने कहा कि जिन अधिकारियों ने गुरुद्वारे के अंदर मॉडलिंग की इजाजत दी थी, उनके खिलाफ ऐक्शन लिया जाएगा।

पाकिस्तानी पंजाब के पुलिस प्रवक्ता ने एक ट्वीट में कहा कि पंजाब पुलिस इस मामले में हर ऐंगल से जांच कर रही है। घटना के लिए जिम्मेदार लोगों पर सख्त ऐक्शन लिया जाएगा। सभी धार्मिक स्थानों का एक समान सम्मान है। वहीं पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद खान ने कहा कि डिजाइनर और मॉडल को सिख समुदाय के लोगों से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने ट्वीट किया कि करतारपुर साहिब एक धार्मिक प्रतीक है। इसे फिल्म सेट की तरह इस्तेमाल नहीं किया जा सकता। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक यह फोटोशूट मन्नत ब्रांड नाम की क्लॉथिंग कंपनी के इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया गया था, लेकिन आलोचनाओं के बाद हटा लिया गया।

About bheldn

Check Also

यूपी के डिप्टी सीएम के विरोध वाला VIDEO झूठा, भाजपा ने कहा- दुष्प्रचार कर रहा विपक्ष

कौशांबी, उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का विरोध कर रही कुछ महिलाओं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *