मध्य प्रदेश में पुलिस महकमें में तबादले, सागर-भिंड को मिले नए एसपी

भोपाल,

मध्य प्रदेश में लंबे समय बाद आईपीएस अधिकारियों के तबादला आदेश हुए हैं जिनमें दो जिलों के कप्तान तो दो रेंज के डीआईजी को बदला है। वहीं, करीब छह साल से पुलिस मुख्यालय से बाहर रहने के बाद महिला एडीजी सुषमा सिंह की वापसी हो रही है तो पुलिस हाउसिंग के प्रोजेक्टों के लिए पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन को भी अध्यक्ष दे दिया गया है।

गृह विभाग के आदेश के मुताबिक 13 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं जिनमें से बहुप्रतीक्षित पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन के अध्यक्ष के लिए 1988 बैच के अधिकारी कैलाश मकवाना की पदस्थापना के आदेश जारी हुए हैं। वहीं, 1989 बैच की एडीजी सुषमा सिंह की 2015 के बाद पुलिस मुख्यालय में विजीलैंस शाखा का जिम्मा देकर वापसी कराई जा रही है। उनकी जगह मानव अधिकार आयोग में 1990 बैच के बीबी शर्मा को भेजा गया है। पुलिस अग्नि शमन सेवाएं की जिम्मेदारी अरुणा मोहन राव को दिया गया है। जीपी सिंह को सीआईडी की कमान सौंपी है।

जबलपुर-उज्जैन रेंज व सागर-भिंड एसपी बदले
गृह विभाग ने जबलपुर रेंज में नए डीआईजी आरआरएस परिहार और अनिल सिंह कुशवाह को रीवा रेंज डीआईजी से उज्जैन रेंज में भेजा है। सागर एसपी अतुल सिंह और भिंड एसपी मनोज कुमार सिंह को हटाकर सागर में तरुण नायक व भिंड में शैलेंद्र सिंह चौहान को एसपी बनाकर भेजा गया है। हॉक फोर्स एसपी को नागेंद्र सिंह को हटाकर समीर सौरभ की पदस्थापना की गई है।

About bheldn

Check Also

मध्य प्रदेश : कर्मचारी की कमरे में बंदकर पिटाई, भ्रष्टाचार के खिलाफ उठा रहा था आवाज

छतरपुर मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में एक कर्मचारी को कमरे में बंद कर पीटने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *