24 घंटे में 2424 मौत! कोरोना पर बिहार सरकार फिर एक्सपोज, घरवालों ने बताया

पटना

कोरोना से मौत के आंकड़ों ने एक बार फिर बिहार सरकार को एक्सपोज कर दिया है। घरवालों ने जब मुआवजे के लिए क्लेम सर्टिफिकेट देना शुरू किया तो 24 घंटे में ही ये आंकड़ा 2.424 बढ़ गया। 9,664 से 12,089 तक जा पहुंचा। एक दिन में ही कोरोना से मौत का आंकड़ा 2 हजार 424 बढ़ गया। ये दिखाता है कि कोरोना में सरकारी महकमा किस तरह काम कर रहा था। जबकि पूरी सरकार कोरोना मैनेजमेंट में ही जुटी थी। सही तरीके से आंकड़े तक नहीं जुटा पाए। इससे अंदजा लगाया जा सकता है कि लोगों को किस तरह की सुविधाएं मिल रही होंगी।

9 हजार 664 से 12 हजार 89 पहुंचा आंकड़ा
कोरोना पीड़ित परिवारों ने जब कोरोना से मौत का सर्टिफिकेट दिया, तब जाकर मामले का खुलासा हुआ। सरकार को मौत के आंकड़ों में सुधार करना पड़ा। एक दिन में ही मौत का आंकड़ा 9 हजार 664 से 12 हजार 89 पहुंच गया। इससे पहले भी सरकार मौत के आंकड़ों को बढ़ा चुकी है। 9 जून 2021 को एक साथ 3 हजार 591 मौत का आंकड़ा सामने आया था।

डेढ़ साल में दूसरी बार आंकड़ा अपडेट
बिहार स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पिछले डेढ़ साल के अंदर कोरोना से मौतों के जो भी आवेदन आए थे, उसकी जांच कर डेटा को अपडेट किया गया। इसका मतलब ये हुआ कि राज्य में कोरोना से लोग मरते रहे और अफसरों को इसकी जानकारी तक नहीं हो पाई। यही वजह है कि घर वालों को आवेदन देकर मौत दर्ज करानी पड़ी।

About bheldn

Check Also

यूपी के डिप्टी सीएम के विरोध वाला VIDEO झूठा, भाजपा ने कहा- दुष्प्रचार कर रहा विपक्ष

कौशांबी, उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का विरोध कर रही कुछ महिलाओं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *