बैटिंग, बॉलिंग के बाद फील्डिंग में भी छाये जसप्रीत बुमराह, सहवाग ने की ‘वायरस’ से तुलना

जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांचवें टेस्ट मैच अपनी मजबूत पकड़ बना ली है। भारतीय टीम ने पहली पारी में इंग्लैंड को 284 रन पर ऑलआउट कर दिया। इस तरह पहली पारी में टीम इंडिया को 132 रनों की महत्वपूर्व बढ़त हासिल हुई। वहीं एजबेस्टन में खेले जा रहे इस मैच में भारतीय टीम को टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी का न्योता मिला था जिसके बाद उसने अपनी पहली पारी में 416 रन बनाए।

मैच में भारत के लिए ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा ने धमाकेदार बल्लेबाजी लेकिन जिसकी सबसे अधिक चर्चा हो रही है वह कप्तान बुमराह हैं। बुमराह इस मैच में बल्लेबाजी, गेंदबाजी, कप्तानी और फील्डिंग हर क्षेत्र में छाए हुए हैं। उनके इस ऑलराउंड प्रदर्शन से टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग काफी खुश हैं और उन्होंने बुमराह को लेकर एक ट्वीट भी किया है।

सहवाग ने अपने इस ट्वीट में साल 2009 में आई बॉलीवुड फिल्म ‘थ्री इडियट’ के एक पात्र ‘वीरू सहस्त्रबुद्धे’ उर्फ ‘वायरस’ की तस्वीर को पोस्ट किया है, जिसमें वह दोनों हाथ से लिखते हुए नजर आ रहे हैं। इसके साथ उन्होंने लिखा, ‘बुमराह बैटिंग, बॉलिंग, फील्डिंग और कप्तानी में। सहवाग के इस ट्वीट को लोग खूब पसंद कर रहे हैं।बता दें कि बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ पांचवे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में टीम की कमान मिली है और 35 साल बाद वह टेस्ट में भारत के कप्तान बनने वाले दूसरे तेज गेंदबाज बने हैं।

इस मैच के शुरुआत में सबसे पहले बुमराह अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से सबका ध्यान खींचा। उन्होंने मैच में स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन जुटा लिए। हालांकि बुमराह के बल्ले से सिर्फ 29 रन जाए जबकि टीम को 6 रन अतिरिक्त के रूप में मिला थाा। इसके साथ ही बुमराह टेस्ट मैच में एक ओवर में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। इस मामले में उन्होंने दिग्गज ब्रायन लारा के विश्व रिकॉर्ड को तोड़ा। लारा ने टेस्ट मैच के एक ओवर में 29 रन बनाए थे।

About bheldn

Check Also

आखिरी गेंद पर जीतते-जीतते हारा नेपाल, खिलाड़ी बच्चों की तरह रोने लगे, फैंस की तस्वीरें भी दिल चीर देंगी

किंग्स्टन रोहित पॉडेल की कप्तानी वाली नेपाल क्रिकेट टीम आज इतिहास रचने से सिर्फ एक …