बिहार : मां ने बेटी को दी मुखाग्नि, ससुराल में हत्या के बाद खुद किया अंतिम संस्कार

गया,

बिहार के गया में संभवत: पहली बार ऐसा हुआ कि जब एक मां ने ससुराल में अपनी विवाहिता बेटी की हत्या के बाद उसका अंतिम संस्कार खुद ही किया. गया के विष्णुपद श्मशान घाट पर मां ने बेटी को मुखाग्नि दी. इस पूरे दृश्य को देख लोगों की आंखें नम हो गईं.

विष्णुपद थाना क्षेत्र के चांद चौरा मोड़ निवासी हेमंत चौधरी उर्फ डब्बू चौधरी की पत्नी सपना कुमारी (30 lky) की मौत गुरुवार को हो गई थी. पोस्टमॉर्टम के बाद शव के दाह-संस्कार के लिए मायके और ससुरालवालों ने अपना-अपना दावा किया, लेकिन शुक्रवार को मोहल्लेवालों के हस्तक्षेप के बाद मायकेवालों ने स्थानीय विष्णुपद श्मशान घाट पर शव का अंतिम संस्कार किया. जहां मां सावित्री देवी ने अपनी मृतक बेटी को मुखाग्नि दी.

6 साल पहले हुई थी शादी
शहर के नवागढ़ी निवासी दिवंगत विष्णु उपाध्याय की बेटी सपना कुमारी की शादी 6 साल पहले चांद चौरा के हेमंत चौधरी के साथ हुई थी. पति-पत्नी के बीच पिछले दो साल से मनमुटाव चल रहा था. गुरुवार को सपना की संदिग्ध मौत हो गई. उसके गले और कुछ जगहों पर चोट के निशान पाए गए.

इस मामले में मृतका की मां सावित्री देवी के बयान पर विषणुपद थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. मृतका के पति डब्बू चौधरी उर्फ हेमंत चौधरी, बहन कारो देवी और मामा को मुख्य आरोपी बनाते हुए उन पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है. इस मामले में पुलिस ने आरोपित पति हेमंत चौधरी उर्फ डब्बू चौधरी को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई में जुटी है

About bheldn

Check Also

UP: प्रेशर कुकर मारकर पत्नी की हत्या, फिर पति ने किया सुसाइड का प्रयास

लखनऊ , उत्तर प्रदेश के लखनऊ में आपसी विवाद के चलते पति ने पत्नी की …