‘लॉर्ड्स वाली गलती दोहरा रहा इंग्लैंड’, अपनी ही टीम पर बरसे माइकल वॉन

नई दिल्ली,

बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान में खेले गए टेस्ट मैच के शुरुआती तीन दिन भारतीय टीम का दबदबा देखने को मिला. मेजबान इंग्लैंड ने पहले बॉलिंग में गलतियां की और बाद में टॉप ऑर्डर भी फेल साबित हुआ. अपनी टीम का ऐसा हाल देखकर पूर्व कप्तान माइकल वॉन भी भड़क गए और कहा कि इंग्लैंड पुरानी गलती को दोहरा रही है.

माइकल वॉन ने कहा कि पिछले साल लॉर्ड्स के मैदान पर जो हुआ था, एक बार फिर वही होता दिख रहा है. पूर्व इंग्लिश कप्तान बोले कि सुबह के सेशन में इंग्लैंड ने बहुत गलतियां की, वह बेन स्टोक्स और ब्रैंडन मैक्कुलम के फैन हैं लेकिन यहां दोनों चूक गए.

माइकल वॉन बोले कि जब पिच फ्लैट होती है, तब दोनों की रणनीति काम कर रही थी. लेकिन एजबेस्टन में ओवरसीज़ कंडीशन होते ही दोनों की लय बिगड़ गई. जसप्रीत बुमराह के सामने स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन ने जैसी बॉलिंग की, वह बेहतर नहीं थी. उन्होंने कहा कि इंग्लैंड ने पिछले साल भी शॉर्ट बॉल की रणनीति अपनाई थी, जो उन्हें भारी पड़ी थी.

इतना ही नहीं इंग्लैंड की जब बैटिंग चल रही थी, उस वक्त दूसरे दिन का खेल खत्म होने से कुछ देर पहले जब नाइट वॉचमैन जैक लीच को भेजा गया. माइकल वॉन बोले कि ये ‘बैज़बॉल’ एरा में ये अजीब था, क्योंकि आधा घंटा बचा था और ऐसे वक्त में बेन स्टोक्स को जाकर वहां पर कुछ शॉट खेलने चाहिए थे. नाइट वॉचमैन भेजने का प्लान पूरी तरह फेल साबित हुआ.

आपको बता दें कि एजबेस्टन टेस्ट में टीम इंडिया ने पहले बैटिंग की और 416 का पहाड़-सा स्कोर बनाया. टीम इंडिया की तरफ से ऋषभ पंत ने 146, रवींद्र जडेजा ने 104 रनों की पारी खेली. इसके बाद टीम इंडिया ने इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर को भी तहस-नहस कर दिया.

About bheldn

Check Also

24 गेंदों पर चौके-छक्के, 27 बॉल पर सेंचुरी… टी20 इंटरनेशनल में जड़ा सबसे तेज शतक

एपिस्कोपी (साइप्रस): अभी वेस्टइंडीज और अमेरिका में टी20 वर्ल्ड कप खेला जा रहा है। इसी …