शिवसेना में मचे विद्रोह का लाभ उठाएगी मनसे, महासंपर्क अभियान का ऐलान

मुंबई

हाल ही में महाराष्ट्र की राजनीति में आए भूचाल के बाद नई सरकार का गठन जारी है। इसी बीच राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) खुद का पुनर्निर्माण करने की कोशिश में लग गई है। इसी कड़ी में शिवसेना में उठे विद्रोह का लाभ उठाने के लिए मनसे ने ‘महासंपर्क अभियान’ शुरू करने का ऐलान किया है। इसकी अगुवाई पार्टी प्रमुख राज ठाकरे के 29 वर्षीय बेटे अमित ठाकरे करेंगे। महाराष्ट्र नवनिर्माण विद्यार्थी सेना के अध्यक्ष अमित ठाकरे इस कार्यक्रम के तहत 5 से 11 जुलाई तक कोंकण दौरे पर जाएंगे।

शिवसेना के दो गुट बनने के बाद मनसे को दिख रही उम्मीद
दरअसल, शिवसेना के दो गुट बनने के बाद विषेशज्ञों का मानना है कि कई क्षेत्रों में उसकी पकड़ पहले से कमजोर हो सकती है और इसी कड़ी में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना अपनी उपस्थिति मजबूत करना चाहती है। मुंबई और ठाणे के बाद कोंकण क्षेत्र में शिवसेना की मजबूत उपस्थिति थी। लेकिन क्षेत्र के प्रमुख पार्टी नेताओं द्वारा विद्रोह के बाद अब राज ठाकरे की पार्टी वहां खुद के लिए संभावना तलाश रही है।

अपना कैडर बढ़ाने के लिए मनसे हुई सक्रिय
अपनी एक रिपोर्ट में इंडियन एक्सप्रेस ने बताया कि मनसे के इस आउटरीच कार्यक्रम को शिवसेना के खेमे में चल रही उथल-पुथल से राजनीतिक लाभ लेने और क्षेत्र से एक कैडर तैयार करने के लिए एक मूव कहा जा सकता है। मनसे के इस महासंपर्क अभियान को अमित ठाकरे लीड करेंगे। महासम्पर्क अभियान के पहले चरण में अमित एक सप्ताह में कोंकण क्षेत्र के सिंधुदुर्ग, रत्नागिरी और रायगढ़ जिलों का दौरा करेंगे।

कॉलेज के छात्रों के साथ बातचीत करेंगे अमित ठाकरे
मनसे के एक नेता ने कहा कि अपनी यात्रा के दौरान अमित पार्टी के पदाधिकारियों के साथ-साथ कॉलेज के छात्रों के साथ बातचीत करेंगे, जो पार्टी में सक्रिय रूप से काम करना चाहते हैं। वहीं रिपोर्ट के मुताबिक उधर शिवसेना में मचे विद्रोह के बाद अमित के चचेरे भाई और शिवसेना अध्यक्ष के बेटे आदित्य ठाकरे जो पार्टी की युवा शाखा युवा सेना का भी नेतृत्व करते हैं, उन्होंने भी संगठन बचाने की कवायद शुरु कर दी है।

राज ठाकरे ने एकनाथ शिंदे से बनाए रखी बातचीत
बता दें कि हाल ही में एकनाथ शिंदे के सीएम बनने पर खुशी व्यक्त करते हुए मनसे सुप्रीमो राज ठाकरे ने उन्हें नसीहत देते हुए कहा कि सतर्क रहें, सोच समझकर कदम उठाएं। ईश्वर ने आपको यह अवसर दिया है। मुझे उम्मीद है कि आप इसे अपने प्रदर्शन से साबित करेंगे। उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने एक ट्वीट कर उद्धव ठाकरे पर परोक्ष रूप से कटाक्ष करते हुए कहा जब कोई सौभाग्य को अपनी व्यक्तिगत उपलब्धि समझने की भूल करता है, तो उसके साथ पतन की ओर यात्रा शुरू होती है।

देवेंद्र फडणवीस को बताया दोस्त
महाराष्ट्र की राजनीति में आए भूचाल में राज ठाकरे ने फ्रंटफुट पर आकर तो कुछ ज्यादा नहीं किया, लेकिन कहा जाता है कि एकनाथ शिंदे से उन्होंने बातचीत बनाए रखी। वहीं इसके अलावा राज ठाकरे ने देवेंद्र फडणवीस को बधाई देते खुद का मित्र बताया और एक चिट्ठी लिखकर उपमुख्यमंत्री के रूप में जिम्मेदारी संभालने के लिए बधाई दी।

About bheldn

Check Also

डॉक्टर ने नाम बदलकर रचाई शादी, फिर महिला का जबरन कराया धर्म परिवर्तन

सहारनपुर , सहारनपुर के थाना देवबंद पुलिस ने एक डॉक्टर को नाम बदल कर दूसरे …