MP: आदिवासी महिला को डीजल डालकर जलाया, जमीन को लेकर लड़ाई

गुना,

मध्य प्रदेश के गुना जिले में जमीनी विवाद के चलते कुछ लोगों ने आदिवासी महिला के ऊपर डीजल डालकर आग लगा दी. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और महिला को जिला अस्पताल पहुंचाया गया. महिला बुरी तरह झुलस गई है. उसका इलाज किया जा रहा है. वहीं, पुलिस का कहना है कि महिला ने स्वयं आग लगाई है. फिलहाल मामले की जांच जारी है.

धनोरिया निवासी अर्जुन सहरिया के अनुसार, उसकी पत्नी रामप्यारी बाई खेत पर बोवनी (बीज बुवाई) के लिए गई हुई थी. कुछ दिन पहले ही उन्हें कानूनी लड़ाई के बाद अपनी 6 बीघा जमीन पर कब्जा मिला था. आरोपियों ने जमीन को अपने कब्जे में कर रखा था, जिसे राजस्व अमले ने आरोपियों के चंगुल से मुक्त कराया था. तहसीलदार न्यायालय से केस जीतने के बाद पति-पत्नी ने अपनी जमीन पर खेती-बाड़ी शुरू कर दी थी.

खेत पर काम करने गई थी पीड़िता
पीड़ित महिला रामप्यारी सहरिया जब खेत पर काम कर रही थी, उसी वक्त आरोपियों ने खेत पर जाकर ट्रैक्टर से डीजल निकाल कर रामप्यारी के ऊपर उड़ेल दिया और आग लगा दी. इस वारदात को अंजाम देने में 8-10 लोग शामिल थे. इसका घटना का वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें महिला का आधा शरीर जला हुआ स्पष्ट दिखाई दे रहा है. वहीं, वीडियो में उसका पति आरोपियों के नाम बता रहा है.

3 में से 2 आरोपी गिरफ्तार
एसपी पंकज श्रीवास्तव ने कहा कि पीड़ित महिला के पति की शिकायत पर मामला दर्ज करके तीन आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है. इनमें से 2 आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है

About bheldn

Check Also

यूपी : 600 रुपए के लिए बेरहम बाप ने रेता बेटी का गला, मूक दर्शक बन देखती रही मां

शाहजहांपुर, यूपी के शाहजहांपुर में कत्ल की एक हैरतअंगेज वारदात सामने आई है. यहां महज …