PM मोदी ने हैदराबाद को भाग्यनगर कहा, बोले- देश को एकजुट करने का अभियान यहीं से हुआ था शुरू

हैदराबाद,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को हैदराबाद में आयोजित BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित किया. पीएम ने इस दौरान हैदराबाद को भाग्यनगर कहा. उन्होंने कहा कि भाग्यनगर में ही सरदार पटेल ने ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ का नारा दिया था. मोदी ने कहा कि भारत को एकजुट करने का अभियान भाग्यनगर से सरदार पटेल ने शुरू किया था. राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पीएम मोदी ने हैदराबाद के कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया.

‘स्नेह यात्रा’ करने का सुझाव
बैठक में पीएम मोदी ने पार्टी सदस्यों से ‘स्नेह यात्रा’ करने और समाज के सभी वर्गों तक पहुंचने को कहा. उन्होंने अपने भाषण में कहा कि बंगाल में हमारे कार्यकर्ताओं की हत्या हों रही हैं. वे देश हित में पार्टी का झंडा लेकर आगे बढ़ रहें हैं.

‘हैदराबाद में सरदार पटेल ने एक भारत की नींव रखी थी’
प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा के लिए अवसर, भाजपा के इतिहास और विकास की यात्रा, भाजपा का भविष्य और देश के प्रति क्या दायित्व है इस बारे पूरे विस्तार से बताया. वहीं बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हैदराबाद में सरदार पटेल ने एक भारत की नींव रखी थी, जिसको तोड़ने का बहुत प्रयास होता था. अब भाजपा के कंधों पर एक भारत से श्रेष्ठ भारत की यात्रा को पूरा करने का दायित्व है.

‘हैदराबाद भाग्यनगर है’
पीएम मोदी ने कहा कि हैदराबाद भाग्यनगर है जो हम सभी के लिए एक अहमियत रखता है. सरदार पटेल ने अखंड भारत की नींव यहीं रखी और अब इसे आगे ले जाने की जिम्मेदारी भाजपा की है.

राष्ट्रीय कार्यकारिणी का आज दूसरा दिन
बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का आज दूसरा दिन है. बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, स्मृति ईरानी, जेपी नड्डा समेत सभी दिग्गज नेता मौजूद हैं.भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि बैठक के एजेंडे में पार्टी का विस्तार, 2024 का आम चुनाव और पार्टी की नई नीतियों पर चर्चा करना शामिल है. इसके साथ ही ये भी चर्चा होगी कि ऐसे कौन से क्षेत्र हैं पार्टी के अधिक कार्यकर्ताओं को शामिल किए जाने की जरूरत है.

About bheldn

Check Also

दिल्‍ली में बन रहे केदारनाथ मंदिर पर बवाल, सीएम धामी बोले- दुनिया में कहीं और नहीं बन सकता धाम

देहरादून दिल्ली के बुराड़ी में बाबा केदार का प्रतीकात्मक मंदिर बनाने को लेकर विरोध के …