प्रियंका गांधी ने राउत के खिलाफ ED की कार्रवाई पर सरकार पर साधा निशाना

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत के ईडी के सामने पेश होने के एक दिन बाद कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी अपनी “लोकतंत्र विरोधी राजनीति” का विरोध करने वाली आवाजों को दबाने के लिए हर हथकंडा अपना रही है.

प्रवर्तन निदेशालय ने राउत को मुंबई ‘चॉल’ के पुनर्विकास और उनकी पत्नी व दोस्तों से संबंधित वित्तीय लेनदेन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग की जांच मामले में पूछताछ के लिए तलब किया था. राज्यसभा सांसद शुक्रवार को मुंबई में केंद्रीय एजेंसी के सामने अपना बयान दर्ज कराने के लिए पेश हुए. जहां से वह 10 घंटे से अधिक समय बाद बाहर निकले.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने हिंदी में एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने, “राज्यसभा सांसद संजय राउत जी के खिलाफ बदले और द्वेष की भावना से बीजेपी सरकार द्वारा की गई कार्रवाई निंदनीय है. बीजेपी अपनी “लोकतंत्र विरोधी राजनीति” का विरोध करने वाली आवाजों को दबाने के लिए हर हथकंडा अपना रही है. लेकिन, जनतंत्र में झूठ व दमन की लाठी ज्यादा दिन नहीं टिकेगी.”

बता दें कि ईडी ने पहले 28 जून को राउत को तलब किया था. हालांकि, राउत ने समन को पार्टी विधायकों की बगावत के मद्देनजर शिवसेना के राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ लड़ने से रोकने के लिए एक “साजिश” करार दिया और कहा कि वह अभी पेश नहीं हो पाएंगे क्योंकि उन्हें मंगलवार को अलीबाग (जिला रायगढ़) में एक बैठक में शामिल होना है.इसके बाद ईडी ने राउत को नया समन जारी किया और उन्हें शुक्रवार को पेश होने को कहा.

About bheldn

Check Also

PM मोदी ने अजीत डोभाल पर फिर जताया भरोसा… तीसरी बार राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नियुक्त

नई दिल्ली, अजीत डोभाल पर भरोसा जताते हुए पीएम मोदी ने उन्हें तीसरी बार राष्ट्रीय …