कप्तान ने कप्तान को दिया दर्द, बुमराह की गेंद पर कराह उठे बेन स्टोक्स, संभलना हुआ मुश्किल

भारत के खिलाफ जारी पांचवें टेस्ट मैच में मेजबान इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स बल्लेबाजी के दौरान चोटिल गए। खेल के तीसरे दिन, पहले सेशन में जब स्टोक्स बल्लेबाजी कर रहे थे तो बुमराह की अतिरिक्त उछाल लेती गेंद सीधे उनके कमर के नीचे जा लगी और वह चोट से कराह उठे। गेंद इतनी तेज थी कि स्टोक्स जब तक संभल पाते वह बल्ले को पार चुकी और सीधे कमर के निचले वाले हिस्से पर जाकर टकराई। हालांकि थोड़ी देर बाद वह फिर से बल्लेबाजी के लिए तैयार हो गए।

स्टोक्स को यह मैच के 30.1 ओवर में चोट लगी थी। इसके बाद वह थोड़ी देर तक ही बल्लेबाजी कर पाए और 25 रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान उन्होंने 36 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने कुल चार चौके लगाए थे। स्टोक्स को शार्दुल ठाकुर ने भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह के हाथों कैच आउट कराया। स्टोक्स के रूप में इंग्लैंड की टीम ने अपना छठा विकेट गंवाया।

वहीं इस मैच में भारतीय टीम टॉस हाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा के शतकों की मदद से 416 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया है। पंत ने टीम इंडिया के लिए 146 रनों की पारी खेली जबकि जडेजा ने 104 रन बनाए। टीम इंडिया के लिए बल्लेबाजी करते हुए इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 222 रनों की साझेदारी हुई थी। वहीं आखिर में कप्तान बुमराह ने 16 गेंद में 31 रनों की तेज तर्रार पारी खेली थी।

भारत के द्वारा बनाए गए 416 रनों के जवाब में इंग्लैंड की शुरुआत काफी निराशाजनक रही। टीम ने 50 रन के भीतर ही अपने तीन महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए थे। हालांकि जो रूट एक समय जरूर पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन वह मोहम्मद सिराज की स्विंग से गच्चा खा गए और विकेट के पीछे लपके गए। इसके बाद इंग्लैंड ने जैक लीच को नाइट वाचमैन के तौर पर भेजा वह लेकिन वह उम्मीद पर खड़े नहीं उतर सके।वहीं गेंदबाजी में भारत के लिए शुरुआत के तीनों विकेट कप्तान बुमराह ने हासिल किए। इसके अलावा मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर को एक-एक सफलता मिली है।

About bheldn

Check Also

‘जब आप पर अटैक हो तो…’, टीम इंडिया के इस धुरंधर ने कंगारुओं को दी वॉर्निंग

ग्रॉस आइलेट (सेंट लूसिया), आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम सुपर-8 में …