मुलायम की समधन का ट्रांसफर, लखनऊ नगर निगम में 25 साल से जमी थीं

लखनऊ,

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की समधन और अपर्णा यादव बिष्ट की मां अंबी बिष्ट का शासन ने बाराबंकी ट्रांसफर कर दिया है. अंबी बिष्ट लखनऊ नगर निगम में 25 साल से तैनात थीं. वे यहां जोनल अधिकारी के तौर पर कार्यरत हैं. इससे पहले भी अंबी बिष्ट का कई बार अन्य जिले में ट्रांसफर हुआ, लेकिन रसूख के कारण आदेश को रद्द करवा दिया जाता रहा. बता दें कि अपर्णा यादव इस समय बीजेपी की नेता हैं.

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ में अंबी बिष्ट नगर निगम जोन- तीन में काम करती हैं. नगर निगम ने हाल ही में ट्रांसफर लिस्ट जारी की है. जिसमें अंबी बिष्ट का नाम भी है. अंबी का 2018 में भी ट्रांसफर हुआ था, लेकिन उनका ट्रांसफर रोक दिया गया था. पहले वह एलडीए में तैनात थी. उसके बाद उनको नगर निगम में पोस्टिंग दे दी गई.

पहले भी हो चुका ट्रांसफर
लखनऊ नगर निगम में अंबी करीब 25 साल से एक ही जगह पर तैनात हैं और रसूख इतना था कि उनका ट्रांसफर कई बार किया गया लेकिन रुकवा दिया गया. पहली बार उनको बाराबंकी ट्रांसफर किया गया है. इसके अलावा, नगर निगम में कई अन्य अफसरों के भी ट्रांसफर हुए हैं. इनमें सहायक नगर आयुक्त और ईओ श्रेणी के अधिकारी शामिल हैं.

अपर्णा ने हाल ही में बीजेपी जॉइन की
बता दें कि अपर्णा यादव मुलायम सिंह की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं. 2017 में वे सपा के टिकट पर लखनऊ की कैंट विधानसभा सीट से चुनाव लड़ चुकी हैं. हालांकि, इस चुनाव में उन्हें भाजपा की रीता बहुगुणा जोशी से हार का सामना करना पड़ा था. हाल ही में विधानसभा चुनाव से पहले अपर्णा ने बीजेपी जॉइन की है.

About bheldn

Check Also

‘गुनाह के तहत सजा मिलनी चाहिए’, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने हाथरस वाले बाबा के खिलाफ कर दी एक्शन की मांग

लखनऊ उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने हाथरस हादसे (भोलेबाबा सत्संग) को लेकर बयान …