RCP सिंह ने बीजेपी ज्वाइन की या नहीं? हैदराबाद से सामने आई तस्वीर ने फैलाई कन्फ्यूजन

पटना

क्या आरसीपी सिंह ने बीजेपी का दामन थाम लिया है? ये सवाल उनकी एक तस्वीर के बाद उठे हैं। ये तस्वीर हैदराबाद में चल रही बीजेपी एग्जीक्यूटिव कमेटी की बैठक के दौरान ही सामने आई। जिसके बाद केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह के जेडीयू छोड़ने की चर्चा शुरू हो गई। हालांकि, जल्द ही ये साफ हो गया कि आरसीपी सिंह ने बीजेपी का दामन नहीं थामा है। केंद्रीय मंत्री अभी भी जेडीयू में हैं। ये जरूर है कि वो हैदराबाद पहुंचे थे। इसी दौरान बीजेपी नेताओं ने उनका स्वागत किया, जिसकी तस्वीर भी सामने आने से कन्फ्यूजन हुआ।

सुशील मोदी ने आरसीपी को लेकर किया ये ट्वीट
सूत्रों के मुताबिक, आरसीपी सिंह हैदराबाद में एक समिति की बैठक में हिस्सा लेने के लिए गए थे। वहीं इस मामले में बीजेपी के दिग्गज नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, ‘यह समाचार पूरी तरह से भ्रामक है की आरसीपी सिंह भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल हुए थे। सरकारी कार्यक्रम के सिलसिले में हैदराबाद आए होंगे और एयरपोर्ट पर मौजूद भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वागत कर दिया।’

पिछले साल केंद्र में मंत्री बने आरसीपी सिंह
आरसीपी सिंह पिछले साल 7 जुलाई को केंद्र में मंत्री बने। वो जेडीयू के दिग्गज नेताओं में हैं। उन्हें नीतीश कुमार का करीबी माना जाता है। हाल के समय में पार्टी नेतृत्व आरसीपी सिंह से कुछ नाराज बताया जा रहा। यही वजह है कि पार्टी ने उन्हें राज्यसभा का उम्मीदवार भी नहीं बनाया था। तभी से ऐसे कयास लग रहे थे कि आरसीपी सिंह कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। हालांकि, आरसीपी सिंह अभी जेडीयू में ही हैं।

ऐसे नीतीश के करीब आए आरसीपी
यूपी कैडर के आईएएस अधिकारी रहे आरसीपी सिंह पहली बार नीतीश के संपर्क में तब आए जब वो 1996 में तत्कालीन केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा के निजी सचिव के रूप में तैनात थे। नीतीश कुमार और आरसीपी सिंह के बीच दोस्ती इसलिए भी गहरी हुई क्योंकि दोनों ही बिहार के नालंदा से हैं और एक ही जाति आते हैं। कहा ये भी जाता है कि नीतीश कुमार, आरसीपी सिंह के नौकरशाह के तौर पर उनकी भूमिका से काफी प्रभावित थे।

About bheldn

Check Also

‘नीतीश का NDA में लौटना नुकसानदेह’, दीपांकर भट्टाचार्य ने JDU-BJP दोस्ती को लेकर किया बड़ा खुलासा, सियासी हलचल तय

पटना भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) लिबरेशन के नेता दीपांकर भट्टाचार्य ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश …