‘गुपकार गठबंधन एक साथ लड़ेगा J-K का चुनाव’, फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती का दावा

नई दिल्ली,

पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन के प्रमुख घटक नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी ने सोमवार को कहा कि समूह संयुक्त रूप से जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव लड़ेगा. नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि हम एक साथ चुनाव लड़ेंगे.उन्होंने कहा कि एक राजनीतिक दल है जिसने कहा कि उन्होंने गठबंधन छोड़ दिया है, लेकिन सच्चाई यह है कि वे कभी गठबंधन का हिस्सा नहीं थे. वे हमें भीतर से तोड़ने आए थे. वहीं एक सवाल के जवाब में अब्दुल्ला ने कहा कि सरकार जब चाहे चुनाव करा सकती है.

इसके अलावा पीडीपी अध्यक्ष और जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ़्ती ने कहा कि हम एक साथ चुनाव लड़ने का इरादा रखते हैं क्योंकि यह लोगों की इच्छा है कि हमें अपनी खोई हुई गरिमा की बहाली के लिए मिलकर प्रयास करना चाहिए.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जब बाढ़ आई थी तब तो चुनाव हुए थे. तो अब क्यों नहीं हो सकते? सवाल यह है कि वे चुनाव कैसे लड़ना चाहते हैं. वहीं अमरनाथ यात्रा को लेकर एक पूछे गए एक सवाल पर अब्दुल्ला ने कहा कि कश्मीर के लोगों ने वर्षों से तीर्थयात्रा के सुचारू संचालन को पूरे दिल से सुनिश्चित किया है. उन्होंने आगे कहा कि गुफा की खोज करने वाला व्यक्ति कौन था? वह पहलगाम का रहने वाला मुसलमान था.

बता दें कि चुनाव आयोग ने केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव कराने की तैयारियों को तेज कर दिया है. आयोग ने जम्मू और कश्मीर में परिसीमन अभ्यास के बाद मतदाता सूची में संशोधन शुरू किया है. चुनाव आयोग 31 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर की अंतिम वोटर लिस्ट शेयर करेगा, जो विधानसभा सीटों की सीमाओं के बाद केंद्र शासित प्रदेश की पहली वोटर लिस्ट है.चुनाव आयोग ने जम्मू-कश्मीर के मुख्य चुनाव अधिकारी को लिखे पत्र में वोटर लिस्ट के अंतिम प्रकाशन से पहले विभिन्न गतिविधियों को पूरा करने की समयसीमा दी है.

About bheldn

Check Also

ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर योगी सरकार का बड़ा फैसला, इन कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

नई दिल्ली, पुरानी पेंशन स्कीम को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक बड़ा …