अमेरिका में फ्रीडम डे परेड पर अंधाधुंध गोलीबारी, पांच की मौत, 16 घायल

वाशिंगटन

अमेरिका में सोमवार को शिकागो में चार जुलाई की परेड पर फायरिंग हुई है। लेक काउंटी शेरिफ के ऑफिस ने इसकी जानकारी दी है। एक स्थानीय टीवी स्टेशन ने कहा कि गोलीबारी में कम से कम 16 लोग मारे गए हैं। शेरिफ के कार्यालय ने ट्विटर पर कहा, ‘इलाके से बाहर रहें, पुलिस और अधिकारियों को अपना काम करने दें।’ ट्वीट में जानकारी दी गई कि डेप्युटी हाईलैंड पार्क पुलिस की मदद कर रही है।

डब्ल्यूजीएन टीवी ने अज्ञात कानून प्रवर्तन सूत्रों के हवाले से कहा कि गोलीबारी में कम से कम पांच लोग मारे गए हैं और कोई लोग घायल हुए हैं। सूत्र ने बताया कि संदिग्ध अभी भी फरार है। अमेरिकी सांसद ब्रैड श्नाइडर जिनके जिले में हाईलैंड पार्क शामिल है, ने कहा कि जब शूटिंग शुरू हुई तो वह और उनकी टीम परेड की शुरुआत में इकट्ठा हो रही थी।

https://twitter.com/i/status/1544004567628750849

परेड शुरू होने के 10 मिनट बाद ही हुई गोलीबारी
श्नाइडर ने ट्विटर पर कहा, ‘लोगों के घायल होने और मारे जाने के बारे में सुना। परिवार और प्रियजनों के प्रति मेरी संवेदना है और घायलों के लिए मेरी प्रार्थना है।’ उन्होंने कहा, ‘अब बहुत हो गया है।’ शिकागो सन-टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, परेड के शुरू होने के लगभग 10 मिनट बाद ही गोलीबारी होने लगी जिसके चलते अचानक परेड को रोक दिया गया। सैकड़ों लोग अपनी जान बचाने के लिए भागने लगे।

About bheldn

Check Also

जिसने जुर्म किया है उसे ही जांच सौंप दी जाए तो… दिग्विजय सिंह ने NEET घोटाले में पीएम मोदी से कर दी बड़ी मांग

भोपाल नीट यूजी की परीक्षा के रिजल्ट को लेकर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय …