कानपुर हिंसा फंडिंग में बिल्‍डर हाजी वसी गिरफ्तार, 2 दिन पहले बेटा अब्दुल हुआ था अरेस्ट

कानपुर

कानपुर हिंसा मामले में पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। हिंसा भड़काने वालों को कानून के दायरे में लाने के लिए पुलिस एक्शन मोड में है। 3 जून को हुई हिंसा मामले में पहले ही इस मामले में मुख्य आरोपी बताए जाने वाले हयात जफर हाशमी को गिरफ्तार किया था। इसके बाद से लगातार गिरफ्तारियों का सिलसिला जारी है। अब हिंसा के लिए क्राउड फंडिंग के आरोपी बिल्डर हाजी वसी को गिरफ्तार किया गया है। 3 जून को जुमे की नमाज के बाद बेकनगंज थाना क्षेत्र के नई सड़क इलाके में हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने दो दिन पहले हाजी वसी के बेटे अब्दुल रहमान को गिरफ्तार किया था। अब्दुल रहमान ने कई अहम राज खोले थे। उसकी निशानदेही पर गिरफ्तारियों का सिलसिला जारी है।

कानपुर में हुई हिंसा मामले में ठेलों पर पत्थर लादकर लाने और बंदोबस्त में लगी पुलिस पर बरसाने का मामला सामने आया था। भीड़ को कानून व्यवस्था तोड़ने के लिए उकसाया गया। इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू की। जांच के क्रम में सामने आया कि बिल्डर हाजी वसी के बेटे अब्दुल रहमान ने हिंसक घटना को अंजाम देने में शामिल रहने का आरोप लगा है। हाजी वसी पर क्राउड फंडिंग कर हिंसक घटना के लिए पैसे जमा करने का है। अब कानपुर पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया है।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तारी के बाद अब्दुल रहमान ने एसआईटी के सामने कानपुर में हुई 3 जून की हिंसा मामले में कई राज उगले थे। उसके खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज हुई थी। ऐसे में उसने अन्य सहयोगियों के नाम भी पुलिस के सामने उगले। इसके बाद रविवार की देर रात और सोमवार को भी कई इलाकों में छापेमारी की गई। बेटे की गिरफ्तारी के बाद आरोपी बिल्डर वसी फरार हो गया था।

पुलिस ने क्राउड फंडिंग में आरोपी बिल्डर हाजी वसी पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया। पुलिस ने लगातार छापेमारी कर उसके कई करीबियों को हिरासत में लिया। साउथ कमिश्नरेट थाने में वसी के करीबियों से पूछताछ हुई। इस पूछताछ में उसके ठिकाने का पता चला और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस वसी से कई अहम राज उगलवा सकती है। क्राउड फंडिंग में फंडिंग करने वालों के नाम और पैसे कहां-कहां गए, यह सारी जानकारियां पुलिस उससे उगलवा सकती है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस घटना के बाद पुलिस को सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आदेश दिया है।

About bheldn

Check Also

घर में पत्नी ने की खुदकुशी तो अस्पताल में फांसी के फंदे से झूलती मिली पति की लाश

कोच्चि, केरल के कोच्चि में पत्नी की मौत के बाद एक शख्स निजी अस्पताल में …