20 जून को कैसे किया ‘खेला’, पुलिस से कैसे बचे…शिंदे ने खोले कई राज

मुंबई,

महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे ने सोमवार को अपनी एक और परीक्षा भी पास कर ली. वे विश्वास मत जीत गए. उन्हें 164 वोट मिले. इसी बीच एकनाथ शिंदे ने खुलासा किया कि आखिर उन्होंने शिवसेना से बगावत का कब मन बनाया. कैसे महाराष्ट्र पुलिस की नाकेबंदी को तोड़ा. कैसे वे हर खेल में उद्धव ठाकरे को मात देने में सफल रहे.

एकनाथ शिंद ने कहा, उन्हें लंबे समय से दबाया जा रहा था. उन्होंने कहा, उनका विद्रोह उनके साथ किए गए अनुचित व्यवहार का नतीजा था. महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने बताया कि विधानपरिषद के चुनाव से उन्होंने शिवसेना के खिलाफ बगावत का मन बना लिया था. इतना ही नहीं शिंदे ने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को नई सरकार के गठन के पीछे का असली कलाकार बताया. हालांकि, उन्होंने कहा, वह हमेशा शिव सैनिक रहेंगे और प्रतिशोध की राजनीति नहीं करेंगे.

एकनाथ शिंदे ने विश्वास मत जीतने के बाद अंसेबली में कहा, विधानपरिषद चुनाव के नतीजों के दौरान जिस तरह से मेरे साथ व्यवहार किया गया. मैंने सोच लिया था कि अब मैं वापस नहीं लौटूंगा. विधानपरिषद चुनाव में बीजेपी ने 5 सीटों पर जीत हासिल की. वहीं, कांग्रेस के चंद्रकांत हंडोरे को हार मिली. कुछ दिन पहले ही राज्यसभा चुनाव में भी शिवसेना के दूसरे उम्मीदवार को बीजेपी उम्मीदवार के सामने हार का सामना करना पड़ा था.

एकनाथ शिंदे ने बताया कि वे मुंबई से बाहर जाने में कैसे सफल हुए. शिंदे ने कहा, ”पुलिस ने नाकाबंदी की थी. मुझे पता है कि मोबाइल फोन टावरों का पता कैसे लगाया जाता है और किसी व्यक्ति को कैसे ट्रैक किया जाता है. मैं नाकबंदी से बचना भी जानता हूं.”

नई सरकार के गठन से पहले की घटनाओं का जिक्र करते हुए शिंदे ने बताया कि वे गुवाहाटी में जहां होटल में रुके थे, वहां से विधायकों के सोने के बाद फडणवीस से मिलने के लिए निकलते थे. फिर सुबह जल्दी पहुंच जाते थे. उन्होंने बताया कि देवेंद्र फडणवीस सरकार के असली कलाकार हैं.

मुंबई से निकलने के बाद सभी विधायक 20 जून को सूरत पहुंचे थे. इसके बाद सभी वहां से चार्टर्ड विमान से गुवाहाटी पहुंचे. 29 जुलाई को सभी विधायक गोवा पहुंचे. यहां से वे 2 जुलाई को मुंबई पहुंचे. गुरुवार को शिंदे ने सीएम पद की, जबकि देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली.

About bheldn

Check Also

कई अधिकारी अंदर से ‘हाथी’ और ‘साइकिल’ हैं… संजय निषाद ने सरकार-प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोला, बुलडोजर पर भी उठाए सवाल

लखनऊ, निषाद पार्टी प्रमुख और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री संजय निषाद ने प्रशासन के …