बुमराह की गैरमौजूदगी में ‘कप्तान’ पंत ने लिए 2 फैसले, जो अब बन सकते हैं हार के कारण

बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में भारतीय टीम ने 22वें से 25वें ओवर के बीच भारत ने 3 विकेट झटकर मेजबानों को मुश्किल में डाल दिया। अच्छी शुरुआत के बाद 107 से 109 रन तक पहुंचने में 3 विकेट गिरने से इंग्लैंड की हालत पतली दिख रही थी और भारत की कोशिश थी कि यह दबाव बरकरार रखा जाए। इसी बीच कप्तान जसप्रीत बुमराह मैदान से बाहर गए और उनकी गैरमौजदगी में ऋषभ पंत ने दो फैसले लिए, जो अब भारत की हार के कारण बन सकते हैं।

दरअसल, 31वें और 32वें ओवर में भारतीय टीम ने 2 DRS गंवाए। ये दोनों ही जो रूट के खिलाफ थे और अब भारत के पास सिर्फ एक DRS बचा हुआ है। अगर आज जरूरत पड़ती है तो टीम इंडिया उसे लेने में हिचकिचाएगी और 10 बार सोचने के बाद ही फैसला लेगी। क्योंकि अगर वह आखिरी DRS भी हाथ से निकल गया तो बाद में फैसले उसके खिलाफ भी जा सकते हैं और ऐसे में उसे अंपायर की हार फैसले से सहमत होना पड़ेगा।

पहले समझते हैं कि आखिर हुआ क्या था। 31वां ओवर रविंद्र जडेजा कर रहे थे। रविंद्र जडेजा ने ओवर द विकेट गेंद फेंकी, जो जो रूट के पैड पर लगी। भारतीय टीम ने जोरदार अपील की और विराट कोहली से बातचीत के बाद ऋषभ पंत ने DRS लेने का फैसला किया। वीडियो में गेंद लेग स्टंप से बाहर निकलती दिखी और भारत ने चौथी गेंद पर यह रीव्यू गंवा दिया।

अब अगले ही ओवर में ऋषभ पंत ने फिर से वही गलती की। यहां गेंदबाज मोहम्मद शमी थे। 32वें ओवर की तीसरी गेंद पर रूट के ही खिलाफ फिर LBW की अपील हुई। पंत ने DRS लिया, लेकिन फैसला वही रहा। इस तरह भारत ने लगातार दो ओवरों में 2 रीव्यू गंवा दिए।उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम को जीत के लिए 7 विकेट चाहिए, जबकि इंग्लैंड को 119 रन बनाने हैं। जो रूट 76 और जॉनी बेयरस्टो 72 रन बनाकर मैदान पर हैं। ये दोनों बल्लेबाज ही आज आखिरी दिन की पारी का आगाज करेंगे।

About bheldn

Check Also

सड़कें बाढ़ में डूबीं, घर हुआ पानी-पानी, भारत-कनाडा मैच में ऐसा रहेगा फ्लोरिडा में वेदर

फ्लोरिडा का मौसम, भारत बनाम कनाडा, टी20 विश्व कप 2024: भारतीय टीम अपने अंतिम ग्रुप …