KGF ने फिर तोड़े रिकॉर्ड्स, भोजपुरी वर्जन को मिले सबसे ज्यादा व्यूज!

भारत में एक के बाद एक नया ट्रेंड वजूद में आता जा रहा है. साउथ की फिल्मों का प्रभाव इतना गहरा है कि चलन शुरू हुआ तो बॉलीवुड में पैन इंडिया की बहस छिड़ गई. वहीं अब भोजपुरी सिनेमा में भी साउथ की मूवीज अपना दबदबा कायम कर रही हैं. देश में भोजपुरी भाषा को भले ही अब तक संवेधानिक दर्जा ना मिला हो लेकिन भोजपुरी सिनेमा ने अपना वर्चस्व स्थापित करना शुरू कर दिया है. ये कमाल किया है साउथ एक्टर यश की फिल्म KGF ने. ये फिल्म वर्ल्ड में तो कामयाब रही ही, लेकिन भोजपुरी सिनेमा में भी झंडे गाड़ दिए हैं.

केजीएफ ने बनाया नया रिकॉर्ड
KGF फ्रेंचाइजी देश की सबसे कामयाब फिल्मों में शुमार है, लेकिन अब इस सीरीज की पहली फिल्म ने जो नया रिकॉर्ड बनाया है, उससे भोजपुरी सिनेमा को पहचान मिलने की नई उम्मीद जग गई है. केजीएफ फिल्म की दोनों सीरीज का कारोबार देश-विदेश में बेहद शानदार रहा है. हाल के आंकड़ें देखें तो केजीएफ 2 ने दुनियाभर में 1210 करोड़ रुपये की कमाई की है. अगर दोनों पार्ट की कमाई को जोड़ दें तो सिर्फ थियेटर्स में ही केजीएफ ने 1500 करोड़ की रकम बटोरी है. केजीएफ का पहला पार्ट साल 2018 में रिलीज हुआ था. इस फिल्म को भोजपुरी में डब कर के 2020 में यू-ट्यूब पर रिलीज किया गया था.

आपको बता दें कि यू-ट्यूब पर केजीएफ के भोजपुरी वर्जन को अब तक 616 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं. दावा किया जा रहा है कि यू-ट्यूब पर किसी भी फिल्म को इससे ज्यादा व्यूज नहीं मिले हैं. ऐसे में केजीएफ भोजपुरी वर्जन में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म साबित हुई है. केजीएफ ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया है. इस फिल्म को यू-ट्यूब पर सबसे ज्यादा 5.9 मिलियन लाइक्स भी मिले हैं.

भोजपुरी सिनेमा का ग्राफ कुछ साल से लगातार गिरता चला जा रहा था. कारोबार के गिरने का बड़ा कारण ओटीटी है, क्योंकि आजकल ज्यादातर फिल्में ओटीटी पर रिलीज होती हैं, जहां भोजपुरी सिनेमा के दर्शक कम पाए जाते हैं. आपको बता दें, केजीएफ की कहानी एक ऐसे इंसान की है जो गरीबी से उठकर मुंबई में अंडरवर्ल्ड का सबसे बड़ा डॉन बन जाता है. फिल्म के दो पार्ट रिलीज होने के बाद तीसरा पार्ट बनने की भी पूरी संभावनाएं जताई जा रही हैं. Live TV

About bheldn

Check Also

भारत के लिए पहली बार टी20 विश्व कप में खेलेंगे ये 3 खिलाड़ी, बैटिंग मच जाएगा कोहराम!

​आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम अमेरिका के लिए रवाना हो चुकी है। …